scriptमुरादाबाद में सीएम योगी ने कुंवर सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, चुनाव को लेकर दिया बयान | Lok Sabha Elections 2024 Amroha rally CM Yogi Adityanath paid tribute BJP candidate Kunwar Sarvesh Singh in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद में सीएम योगी ने कुंवर सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, चुनाव को लेकर दिया बयान

CM Yogi Adityanath in Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अमरोहा में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुरादाबाद में रुके। यहां उन्होंने ठाकुरद्वारा स्थित भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के पैतृक गांव रतुपुरा में उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की।

मुरादाबादApr 23, 2024 / 04:43 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi paid tribute Kunwar Sarvesh Singh
CM Yogi Paid Tribute Kunwar Sarvesh Singh: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अमरोहा में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुरादाबाद में रुके। यहां उन्होंने ठाकुरद्वारा स्थित भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के पैतृक गांव रतुपुरा में उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। इसके बाद कुंवर सर्वेश सिंह को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 20 मिनट तक कुंवर सर्वेश सिंह के आवास पर रहे। इस दौरान भाजपा के तमाम नेता और पदाधिकारी वहां मौजूद रहे। कुछ देर बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

अमरोहा में जनसभा के बाद मुरादाबाद पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा में भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर की जनसभा को संबोधित करने के बाद 2:00 बजे मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा स्थित कुंवर सर्वेश सिंह के पैतृक गांव रतुपुरा उनके आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार से मिलकर शोक जाहिर किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।
यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की सीट पर ‘जीजा जी’ की नजर, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान

लगभग 20 मिनट तक मुख्यमंत्री स्वर्गीय कुंवर सर्वेश सिंह के आवास पर रुके रहे और उसके बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान पांच बार से विधायक और एक बार के सांसद रहे कुमार सर्वेश सिंह को मुरादाबाद की 6 लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था।

लंबे समय से बीमार चल रहे थे कुंवर सर्वेश सिंह

कुंवर सर्वेश सिंह काफी लंबे समय से गंभीर बीमारी से ग्रसित थे और उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था। यही वजह थी कि वह लोकसभा चुनाव के दौरान भी चुनाव प्रचार में बेहद कम दिखाई दिए। पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले 17 अप्रैल को वह अपना इलाज करा कर मुरादाबाद आए थे और 19 अप्रैल को अपने मत का इस्तेमाल किया था।
यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव के बीच सीएम योगी ने की ‘विशेष पूजा’, गोरखपुर में महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर टेका माथा

जबकि 20 अप्रैल को उनको रुटीन चेकअप के लिए दिल्ली के एम्स में ले जाया गया था। जहां अचानक उनकी हालत बिगड़ने के बाद दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। उनकी मौत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत तमाम विपक्षी पार्टी के नेताओं ने दुख जाहिर किया था।

सीएम योगी का दावा-भाजपा को मिल रहा प्रचंड बहुमत

मुरादाबाद पहुंचने से पहले अमरोहा में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा “यूपी के आठ जिलों में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में मतदान हुआ। पहले चरण के मतदान में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने वाला है। इसके साथ ही अगले छह चरणों में भी भाजपा को भारी बहुमत मिलेगा।
एक बार मोदी सरकार फिर बनने वाली है। मोदी सरकार ने देश की तकदीर बदल दी है। देश के अंदर सुरक्षा का माहौल बदल दिया है। 2014 से पहले देश के अंदर आतंकी वारदातें होती थीं। बम विस्फोट से लोग भयभीत रहते थे। मोदी सरकार के बाद लोगों में देश को सुरक्षित माहौल मिला है।”

Home / Moradabad / मुरादाबाद में सीएम योगी ने कुंवर सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, चुनाव को लेकर दिया बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो