scriptGold Price Today: सोने पर छाई महंगाई, चढ़ती कीमतों के बीच ज्वैलर दे रहे राहत | Inflation on gold | Patrika News
मुरादाबाद

Gold Price Today: सोने पर छाई महंगाई, चढ़ती कीमतों के बीच ज्वैलर दे रहे राहत

Gold Price: सोने पर आई रिकार्ड महंगाई तीन महीने में 15 हजार रुपये की तेजी। बाजार में सोने की मांग है। जिससे ग्राहक की महंगाई में सोना खरीदने की मजबूरी है।

मुरादाबादApr 23, 2024 / 04:11 pm

Mohd Danish

Gold Price Today

Gold Price Today

Gold Price Today: सोने का भाव रिकार्ड तोड़ रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने में निवेश से महंगाई मार आम ग्राहकों पर पड़ रही है। तीन महीने में 20 प्रतिशत तेजी आई है। तीन महीने पहले 61000 रुपये प्रति दस ग्राम सोना था। लेकिन, अब 75,800 रुपये पहुंच गया है। तीन महीने में 14800 रुपये की तेजी चौंकाने वाली है।
अमूमन सोने की महंगाई बढ़ती है 500 से 1000 रुपये तक की तेजी आती है। करीब 12 साल पहले सोने के दाम इसी तरह बढ़े थे। इसके बाद सोने में तेजी तो आई, मगर इस तरह की रिकार्ड तेजी नहीं रही। इस तेजी से उन लोगों पर मार पड़ रही है, जिनकी लाडली या लाडले का विवाह इन दिनों है।
केवल अप्रैल की बात करें तो 21 दिनों में 7450 रुपये की तेजी आई है। सिविल लाइन्स की पूजा कहती हैं कि उन्होंने अपने बेटे की शादी 20 साल पहले की थी। तब सोना 5800 रुपये प्रति दस ग्राम था। अब तो अप्रैल में ही 20 साल पहले के दाम से अधिक महंगा सोना हो गया है। आखिर कहां जाकर सोना रुकेगा।

एडवांस बुकिंग पर नहीं पड़ेगी महंगाई की मार

इंटरनेशनल बाजार में सोने की तेजी जिस तरह बढ़ रही है, उससे सराफा बाजार को उम्मीद नहीं कि यह तेजी अब हाल फिलहाल में रुकेगी। ग्राहक पर महंगाई की मार और अधिक न पड़े इसके लिए बुकिंग भी करना शुरू कर दिया है। यानि चार महीने बाद विवाह है और वह आज के दाम में ज्वैलरी की बुकिंग कराता है तो बुकिंग के दिन वाले दाम में ज्वैलरी मिलेगी।

Home / Moradabad / Gold Price Today: सोने पर छाई महंगाई, चढ़ती कीमतों के बीच ज्वैलर दे रहे राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो