scriptसावधान! दवाएं लेने से पहले पढ़ लें ये खबर | Drugs department rade on fake medical factory in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

सावधान! दवाएं लेने से पहले पढ़ लें ये खबर

भोजपुर थाना क्षेत्र में नकली दवा फैक्ट्री को पकड़ा है। यहां लाइसेंस यूनानी दवा बनाने का था,लेकिन उसकी आड़ में यहां एलोपैथिक दवाईयां तैयार की जा रहीं थी।

मुरादाबादOct 06, 2018 / 10:11 am

jai prakash

moradabad

सावधान…दवाएं लेने से पहले पढ़ लें ये खबर

मुरादाबाद: मुरादाबाद मंडल नकली दवाओं के बनाने और सप्लाई का हब बनता जा रहा है। बीते कई हफ्ते से लगातार मंडल में अलग जगह छापामार अभियान में करोड़ों की नकली दवाइयां और फैक्ट्रियां पकड़ी गयीं हैं। जोकि लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहीं थी। इसी कड़ी में ड्रग्स विभाग ने शुक्रवार शाम भोजपुर थाना क्षेत्र में नकली दवा फैक्ट्री को पकड़ा है। यहां लाइसेंस यूनानी दवा बनाने का था,लेकिन उसकी आड़ में यहां एलोपैथिक दवाईयां तैयार की जा रहीं थी। टीम ने यहां से दवा कम्पनी के मालिक के साथ भारी मात्रा में बनी अधबनी दवाईयां बरामद की हैं।

कब्रिस्‍तान में रात को जल उठीं लाइटें और होने लगा डांस- देखें वीडियो

मिली थी सूचना

ड्रग्स इंस्पेक्टर नरेश मोहन दीपक ने बताया कि सूचना मिली थी कि भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव बहेड़ी ब्रहानन में नकली दवाईयां तैयार की जा रहीं हैं। जिस पर टीम ने शुक्रवार शाम को यहां स्थित टायनेक्स फार्मा इंडस्ट्रीज पर छापा मारा। टीम को भारी मात्रा में नकली और प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा मिला है। टीम ने मौके से दवाओं को पैक करने वाली मशीनों के अलावा नामी गिरामी कंपनियों के रैपर भी बरामद किए है। यहां यौनवर्धक दवाईयां तैयार की जा रहीं थी। ज्यादातर साल्ट सेक्स वर्धक दवाइयों के मिले।

बड़ी खबर: बाबरी ढांचे काे हिंदुस्तान के लिए कलंक बताने वाले वसीम रिजवी पर बरसे धर्मगुरु, कह दी इतनी बड़ी बात

यहां होती थी सप्लाई

पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को भी ग्रिफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आये आसिफ नामक युवक से इन दवाओं के लेकर पूछताछ की जा रही है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है की यह दवाए उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब के साथ साथ देश के कई राज्यो में सप्लाई होती थी। बरामद की गई दवाओं की कीमत 80 लाख रुपए से ज्यादा है।

Today Horoscope 6 अक्टूबर 2018 यहां जानिए आज का सभी राशियाें का राशिफल

पिछले दिनों भी हुई थी बरामद

यहां बता दें कि अभी पिछले हफ्ते ही शहर के गलशहीद और कटघर क्षेत्र में मेडिकल स्टोर से नकली दवाइयों का भारी मात्रा में जखीरा बरामद हुआ था। उसके बाद अब भोजपुर में नकली फैक्ट्री। ड्रग्स विभाग के मुताबिक ये सभी एक ही सिंडिकेट से जुड़े लोग हैं जो झोलाछाप डाक्टरों को दवाईयां बेचते थे। इनसे इंसानी जान को फायदे की जगह नुकसान का ज्यादा खतरा है।

Home / Moradabad / सावधान! दवाएं लेने से पहले पढ़ लें ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो