scriptपंजाब में सिख समुदाय को रास नहीं आया दिसम्बर में पंचायत चुनाव कराने का फैसला,बताई यह बड़ी वजह | punjab sikh community not ready for panchayat election in december | Patrika News
मोहाली

पंजाब में सिख समुदाय को रास नहीं आया दिसम्बर में पंचायत चुनाव कराने का फैसला,बताई यह बड़ी वजह

संगठन के मोहाली जिलाध्यक्ष देविंदर सिंह खालसा ने भी कहा कि दिसम्बर में पंचायत चुनाव नहीं कराए जाने चाहिए…

मोहालीDec 06, 2018 / 06:28 pm

Prateek

file photo

file photo

(चंडीगढ,मोहाली): पंजाब में दिसम्बर में पंचायत चुनाव कराने का फैसला सिख समुदाय को रास नहीं आया है। समुदाय ने दिसम्बर के बजाय अगले माह जनवरी में चुनाव कराने की मांग की है। मांग मंजूर न किए जाने पर सिख समुदाय द्वारा चुनाव का बायकाट करने की चेतावनी भी दी है। सिख संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को यहां राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौपकर दिसम्बर में पंचां ने मांग की कि पंचायत चुनाव अगले माह जनवरी में कराए जाएं।

 

राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौंपने के बाद यूनाइटेड सिख पार्टी के प्रतिनिधि जसविंदर सिंह ने बताया कि दिसम्बर माह गुरू गोविन्द सिंह के साहिबजादों की शहादत का माह है। इस दौरान श्रद्धांजलि और सेवाओं के कार्यक्रम होते है। ऐसे माह में चुनाव कराने से इन कार्यक्रमों में बाधा पैदा होगी। श्रद्धांजलि जैसे कार्यक्रमों के स्थान पर शोर-शराबा और नाच-गाने जैसे कार्यक्रम होंगे। इसलिए राज्य निर्वाचन आयुक्त से मांग की गई हैं कि शहादत के माह दिसम्बर के बजाय जनवरी में पंचायत चुनाव कराए जाएं। उन्होंने कहा कि यदि यह मांग मंजूर नहीं की जाती है तो सिख समुदाय पंचायत चुनाव का बायकाट करेगा। संगठन के मोहाली जिलाध्यक्ष देविंदर सिंह खालसा ने भी कहा कि दिसम्बर में पंचायत चुनाव नहीं कराए जाने चाहिए।

Home / Mohali / पंजाब में सिख समुदाय को रास नहीं आया दिसम्बर में पंचायत चुनाव कराने का फैसला,बताई यह बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो