scriptबिना मोबाइल नंबर बदलें मिनटों में जुड़े Jio नेटवर्क से, नहीं खर्च करने होंगे पैसे | How to Join Jio without changing your number | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

बिना मोबाइल नंबर बदलें मिनटों में जुड़े Jio नेटवर्क से, नहीं खर्च करने होंगे पैसे

Airtel, Vodafone, Idea और BSNL से हैं परेशान तो घर बैठे जुड़े जियो नेटवर्क
Jio से जुड़ने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

नई दिल्लीAug 16, 2019 / 02:24 pm

Pratima Tripathi

jio

Jio की अहम भूमिका, इंटरनेट यूजर के मामले में अमेरिका से आगे निकले भारतीय

नई दिल्ली: अगर Airtel, Vodafone, Idea और BSNL नेटवर्क से परेशान हैं तो आज ही रिलायंस जियो नेटवर्क से जुड़ सकते हैं। दरअसल कंपनी ने Join Jio without changing your number स्कीम शुरू किया है। इसके तहत यूजर्स अपने सिम को जियो नेटवर्क में बदल सकते हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है सिर्फ अपने स्मार्टफोन में जियो ऐप डाउनलोड करना है या फिर कंपनी की साइट पर जाकर अपने नंबर को एंटर करके जियो नेटवर्क में करा सकते हैं।

बता दें कि ये सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए है। इसके जरिए प्रीपेड को पोस्टपेड में और पोस्टपेड को प्रीपेड में कनवर्ट करा सकते हैं। इसके लिए आपको एक भी पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा। गौरतलब है कि जियो ने पहली तिमाही में सबसे ज्यादा यूजर्स को जोड़ा है।

यह भी पढ़ें

8000 रुपये से कम कीमत में खरीदें 3GB रैम वाले बेस्ट Smartphones, जानिए फीचर्स

ऐसे करें नंबर चेंज

इसके लिए सबसे पहले www.jio.com पर जाएं और Join Jio without changing your number पेज पर क्लिक करें। अब जिस नेटवर्क के नंबर को जियो में बदलना चाहते हैं, उसे यहां डालें। इसके बाद प्रीपेड या पोस्टपेड सिम के ऑप्शन को चुनें। इसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा,जिसे एंटर करके आगे बढ़ें। इस दौरान जियो प्रीपेड या पोस्टपेड की डीटेल दिखाई देगी। यहां अपने एरिया का पिन कोड डालकर सिम बुक करें। इस दौरान कंपनी की तरफ से आपके पास एक मैसेज आएगा, जिसमें सिम डिलिवरी का टाइम मेंशन होगा। इसके बाद कंपनी अपने ऑफिसियल एक्टिविटी करने के बाद आपको सिम डिलिवर करवा देगी।

गौरतलब है कि हाल ही में काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही की रिपोर्ट जारी की है, जिसमें स्मार्टफोन के साथ फीचर फोन की रिपोर्ट भी जारी की गयी है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में Reliance Jio Phone 30 फीसदी हिस्सेदारी के साथ पहले पायदान पर है।

Home / Gadgets / Apps / बिना मोबाइल नंबर बदलें मिनटों में जुड़े Jio नेटवर्क से, नहीं खर्च करने होंगे पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो