उत्तराखंडः बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत

By: Dhiraj Kumar Sharma

Updated On: 21 Aug 2019, 04:39:32 PM IST

    • Uttarakhand में बड़ा हादसा
    • बाढ़ के बाद राहत सामग्री ले जा रहा Helicopter crash
    • उत्तरकाशी में भूस्खलन के बाद 20 की मौत

नई दिल्ली। देश के पहाड़ी इलाके उत्तराखंड ( Uttarakhand ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्‍टर क्रैश ( Helicopter crash ) हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। यह हेलीकॉप्‍टर देहरादून से राशन लेकर उड़ा था और मोलड़ी से अराकोट जा रहा था। उसी वक्त उत्‍तरकाशी पहुंचने पर यह विमान क्रैश हो गया।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले हफ्तेभर से जोरदार बारिश और बाढ़ ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। बाढ़ के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटा यह हेलीकॉप्‍टर अचानक बिजली के तारों में उलझकर गिर गया।

जम्मू-कश्मीर : 12 दिन में 734 एटीएम से निकाले 800 करोड़ रुपए, इंटरनेट और मोबाइल पर पाबंदी बरकरार

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का आज राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, नीतीश हो सकते हैं शामिल

बचाव कार्य के लिए पहुंचा हैलिकॉप्ट क्रैश हो गया है।

हैलिकॉप्टर में पायलट, को-पायलट और एसडीआरएफ के जवान सहित तीन लोग सवार थे।

क्रैश हुआ हैलिकॉप्टर हैरिटेज एविएशन का था जिसे राहत और बचाव कामों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

आपको बता दें कि उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने से 20 से ज्यादा गांव प्रभावित हुए हैं, यहां बड़े पैमाने पर राहत और बचाव का काम चल रहा है।

रविवार को उत्तरकाशी के मोरी ब्‍लॉक में बादल फटने के बाद से 20 लोग लापता हो गए थे, जिनमें से 15 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

5 लोग अब भी लापता हैं। उन्‍हें तलाशने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। भारी बारिश के चलते उत्तरकाशी में नदियों उफान पर हैं। उत्तराखंड़ में बाढ़ से अब तक 47 लोगों की मौत हो गई है।

Updated On:
21 Aug 2019, 01:25:04 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।