scriptउत्तराखंडः बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत | Uttarakhand Helicopter crash in Uttarkashi which carry flood material | Patrika News
विविध भारत

उत्तराखंडः बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत

Uttarakhand में बड़ा हादसा
बाढ़ के बाद राहत सामग्री ले जा रहा Helicopter crash
उत्तरकाशी में भूस्खलन के बाद 20 की मौत

Aug 21, 2019 / 04:39 pm

धीरज शर्मा

helicopter_crash.png
नई दिल्ली। देश के पहाड़ी इलाके उत्तराखंड ( Uttarakhand ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्‍टर क्रैश ( Helicopter crash ) हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। यह हेलीकॉप्‍टर देहरादून से राशन लेकर उड़ा था और मोलड़ी से अराकोट जा रहा था। उसी वक्त उत्‍तरकाशी पहुंचने पर यह विमान क्रैश हो गया।
आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले हफ्तेभर से जोरदार बारिश और बाढ़ ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। बाढ़ के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटा यह हेलीकॉप्‍टर अचानक बिजली के तारों में उलझकर गिर गया।
बचाव कार्य के लिए पहुंचा हैलिकॉप्ट क्रैश हो गया है।

हैलिकॉप्टर में पायलट, को-पायलट और एसडीआरएफ के जवान सहित तीन लोग सवार थे।

क्रैश हुआ हैलिकॉप्टर हैरिटेज एविएशन का था जिसे राहत और बचाव कामों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।
आपको बता दें कि उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने से 20 से ज्यादा गांव प्रभावित हुए हैं, यहां बड़े पैमाने पर राहत और बचाव का काम चल रहा है।

रविवार को उत्तरकाशी के मोरी ब्‍लॉक में बादल फटने के बाद से 20 लोग लापता हो गए थे, जिनमें से 15 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।
5 लोग अब भी लापता हैं। उन्‍हें तलाशने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। भारी बारिश के चलते उत्तरकाशी में नदियों उफान पर हैं। उत्तराखंड़ में बाढ़ से अब तक 47 लोगों की मौत हो गई है।

Home / Miscellenous India / उत्तराखंडः बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो