scriptउप सेना प्रमुख की पाकिस्तान को चेतावनी, जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक | Surgical strikes will be done again if needed says Vice Chief of Army Devraj Anbu | Patrika News
विविध भारत

उप सेना प्रमुख की पाकिस्तान को चेतावनी, जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक

वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने कहा है कि हमारी सेना दुश्मन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Dec 09, 2018 / 03:34 pm

Chandra Prakash

Vice Chief of Army Devraj Anbu

दुश्मन का सामना करने को तैयार, जरूरत हुई तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक: जनरल देवराज अंबू

नई दिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल गुजरने के बाद भी गाहे बगाहे उसकी चर्चा और पाकिस्तान की धड़कन बढ़ती रहती है। एलओसी पर लगातर हो रहे सीजफायर के उल्लंघन और कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ के बीच भारतीय सेना एकबार फिर सीमापर आतंक के अंत के लिए एक और ऑपरेशन के लिए तैयार है। वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने पाकिस्तान को ललकारा है। उन्होंने कहा है कि हमारी सेना दुश्मन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हम दुश्मनों की नापाक हरकतों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

जरुरत पड़ी तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक:जनरल अंबू

देहरादून पहुंचे जनरल देवराज अंबू ने कहा कि हम सर्जिकल स्ट्राइक से दुश्मन को अपनी ताकत का एहसास पहले ही करवा चुके हैं। पूरी दुनिया हमारी ताकत देख चुकी है लेकिन वो तो सिर्फ एक नमूना था। हम हमेशा आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम हैं। अगर भविष्य में फिर ऐसे ऑपरेशन (सर्जिकल स्ट्राइक) की जरूरत देश को पड़ती है,तो भारतीय सेना दोबारा स्ट्राइक को अंजाम देगी।

जनरल रनबीर सिंह बोले- देश पर पड़ा सकारात्मक असर

सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े सेना से रिटायर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने पिछले दिन कहा कि मुझे लगता है कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सरकार ने काफी प्रचार किया है। इस बयान पर उत्तरी कमांड के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह से भी सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के पास जितने भी विकल्प थे, उनमें से सर्जिकल स्ट्राइक भी एक था। इस ऑपरेशन का देश पर काफी सकारात्मक असर पड़ा है। हम आतंकवाद को काफी हद तक खत्म करने के लिए तैयार हो चुके हैं।

Home / Miscellenous India / उप सेना प्रमुख की पाकिस्तान को चेतावनी, जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो