scriptकश्मीर: आतंकी के जनाजे में उमड़ी भीड़, आतंकी संगठन IS के समर्थन में लगाए नारे | Kashmir: A mob of terrorists funeral-slogans in support of IS | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: आतंकी के जनाजे में उमड़ी भीड़, आतंकी संगठन IS के समर्थन में लगाए नारे

आक्रोशित लोगों ने सुरक्षाबलों और अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

Nov 20, 2017 / 08:42 am

Mohit sharma

mob of terrorists funeral-slogans in support of IS

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सैन्य कार्रवाई के दौरान मारे गए आतंकी के जनाजे पर उमड़ी भीड़ मने आतंकी संगठन आईएस के समर्थन में नारेबाजी की। दरअसल, सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकी को रविवार को दफनाया जाना था। श्रीनगर-गुलमर्ग रोड स्थित पारम्पोरा क्षेत्र में जब आतंकी को दफनाने की तैयारी की गई तो उसकी वक्त वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इन लोगों ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट और जाकिर मूसा के पक्ष में नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके साथ ही आक्रोशित लोगों ने सुरक्षाबलों और अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

राज्य में नहीं आईएस का प्रभाव

दरअसल, श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में सुरक्षा बलों ने सैन्य कार्रवाई के दौरान आतंकी मुगीस अहमद मीर को मार गिराया था। रविवार को मुगीस का जनाजा उठना था। इस दौरान उसके समर्थकों ने उसके शव को इस्लामिक स्टेट के झंडे में लपेटकर अंतिम यात्रा निकाली। सूत्रों की मानें तो सेना के खुफिया तंत्र को यहां इराक और सीरिया में सक्रिय आईएस के प्रभाव के संकेत मिले हैं। हालांकि राज्य पुलिस ने जम्मू—कश्मीर में आईएस के किसी भी प्रभाव के होने की बात को साफ तौर पर खारिज किया है। राज्य में पुलिस आईजी मुनीर खान ने बताया कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अब आईएस कमांडर की कमान संभालने वाले जाकिर मूसा को लोगों को समर्थन नहीं मिल पा रहा है। हालांकि मुनीर खान ने यह भी कहा कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि प्रदेश में आईएस का कोई प्रभाव है भी के नहीं और यदि है भी तो वह किन इलाकों में और कितना है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: आतंकी के जनाजे में उमड़ी भीड़, आतंकी संगठन IS के समर्थन में लगाए नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो