scriptभीमा-कोरेगांव हिंसा मामला: आज होगी सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई | Hearing on the arrest of social worker Sudha Bhardwaj today in SC | Patrika News
विविध भारत

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला: आज होगी सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सामाजिक कार्यकर्ता कई दिनों से घर में नजरबंद हैं।

नई दिल्लीSep 06, 2018 / 09:31 am

Saif Ur Rehman

sudha

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला: आज होगी सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली। भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि उच्चतम न्यायालय के आदेश पर अभी सुधा भारद्वाज अपने घर में नजरबंद हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट जो भी आदेश देगा, उसके बाद पुलिस आगे एक्शन लेगी।
समलैंगिकता की वैधता पर सबसे बड़ा फैसला आज, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी नजर

बढ़ाई गई सुरक्षा
दिल्ली के सटे फरीदाबाद में सुधा भारद्वाज के घर व अपार्टमेंट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चार्मवुड विलेज के गेट से लेकर दिल्ली व फरीदाबाद रोड पर 2 पीसीआर लगा दी गई हैं। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि कोर्ट जो भी आदेश देगा, उसका पालन किया जाएगा। यदि सुधा भारद्वाज को जमानत मिल जाती है तो उनके आवास से पुलिसकर्मियों को हटा लिया जाएगा और अगर ट्रांजिट रिमांड मिलती है तो महाराष्ट्र पुलिस उन्हें अपने साथ ले जाएगी। आप को बता दें कि सुधा भारद्वाज को भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में 28 अगस्त को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश कर पुणे ले जाने के लिए ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी। गौरतलब है कि गिरफ्तारी के खिलाफ पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में अपील की गई, जिस पर सुनवाई करते हुए अदालत ने सुधा को उनके घर में रखे जाने का आदेश दिया। मगर अगले ही दिन सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों को छह सितंबर तक नजरबंद रखने के आदेश दे दिए।
वकील ने की करीब दो घंटे बात

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर घर में नजरबंद सुधा भारद्वाज से बुधवार को उनकी वकील मिलने पहुंचीं। करीब 2 घंटे तक दोनों के बीच बातचीत हुई। बता दें कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार पांचों वामपंथी विचारकों के खिलाफ आरोपों और सबूतों का हलफनामा महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के वकील निशांत कातनेश्वरकर का दावा है कि पुलिस को जांच में कई पुख्ता सबूत मिले हैं।

Home / Miscellenous India / भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला: आज होगी सामाजिक कार्यकर्ता सुधा भारद्वाज की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो