scriptअमृतसर ट्रेन हादसा: पीड़ितों का मुआवजा बढ़ाने की तैयारी में पंजाब सरकार, सीएम ने दिए सर्वे के निर्देश | amritsar train accident Punjab government can increase compensation for victims | Patrika News
विविध भारत

अमृतसर ट्रेन हादसा: पीड़ितों का मुआवजा बढ़ाने की तैयारी में पंजाब सरकार, सीएम ने दिए सर्वे के निर्देश

अमृतसर रेल हादसे में ज्यादातर पीड़ितों के गरीब होने के कारण सीएम ने जल्द से जल्द से रसद, कपड़े और दवाइयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Oct 22, 2018 / 08:51 am

Chandra Prakash

नई दिल्ली। अमृतसर ट्रेन हादसे में अबतक 60 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 100 से ज्यादा लोग गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती है। पंजाब सरकार ने हादसे के तुरंत बाद मारे गए लोगों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया था लेकिन अब खबर है कि सरकार सहायता राशि बढ़ाने की तैयारी में है। इसके लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों से अमृतसर रेल हादसे के पीड़ितों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति की विस्तृत जानकारी तैयार करने के लिए कहा है। सीएमओ के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने प्रमुख प्रधान सचिव सुरेश कुमार से कहा है सरकार को पीड़ितों को सिर्फ मृतकों के परिजनों, विशेषकर गरीब परिजनों को पांच लाख रुपये देने से ज्यादा भी करना होगा। सीएम ने अमृतसर उपायुक्त और पुलिस आयुक्त को प्रत्येक पीड़ित की विस्तृत सामाजिक-आर्थिक स्थिति बताने का निर्देश दिया है।

CBI ने ही अपने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज कराई FIR, घूस लेने का है आरोप

पीड़ितों को जल्द से जल्द मदद के निर्देश

मुख्यमंत्री ने ज्यादातर पीड़ितों के गरीब होने के कारण शीघ्रता से रसद, कपड़े और दवाइयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना के बाद अपनी सुस्त प्रतिक्रिया और प्रभावित परिवारों के लिए पर्याप्त नहीं करने के लिए निशाने पर आने वाले सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री बृह्म मोहिंदर की अगुआई में मंत्रियों के आपदा प्रबंधन समूह के साथ राहत और पुनर्वास कार्यो की समीक्षा की।

दो युवतियों आपबीती ने कैप्टन को झकझोरा

प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना में घायल हुए कुछ लोगों से मिलने शनिवार को अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री दो युवतियों की कहानियों से द्रवित हो गए जिन्होंने अपने बच्चों और पति समेत पूरे परिवार को खो दिया। एक महिला ने तो अपने ससुराल के अन्य परिजनों को भी खो दिया। इसके बाद सीएम ने अपने मुख्य प्रधान सचिव को ऐसे पीड़ितों का प्रदेश सरकार द्वारा पुनर्वास जल्द से जल्द सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सीएमजी को मुआवजे का जल्द से जल्द भुगतान का निर्देश दिया।

Home / Miscellenous India / अमृतसर ट्रेन हादसा: पीड़ितों का मुआवजा बढ़ाने की तैयारी में पंजाब सरकार, सीएम ने दिए सर्वे के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो