scriptUP पुलिस के बुरे दिन, AK 47 लिये दरोगा से सड़क पर मंगवायी गयी माफी, कहा हमारी जाति वालों को छुआ तो औकात में ला देंगे | UP Police Sub Inspector Apologize with AK 47 on Road Video Viral | Patrika News
मिर्जापुर

UP पुलिस के बुरे दिन, AK 47 लिये दरोगा से सड़क पर मंगवायी गयी माफी, कहा हमारी जाति वालों को छुआ तो औकात में ला देंगे

वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया पूरा मामला, दरोगा ने कहा मेरा असलहा छीनने की हुई कोशिश।

मिर्जापुरNov 15, 2018 / 06:24 pm

रफतउद्दीन फरीद

Police Apologize

पुलिस ने मांगी माफी

मिर्जापुर. लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी को जब गोली मारी गयी तो इसे पुलिस के पावर और गुंडई की बानगी भर कहा गया। पर जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं वह चौंका देने वाली है। पुलिस की बहादुरी की पोल खोल देने वाली है। पुलिस भी डरती है और इतना कि हाथ में AK 47 जैसे हथियार होने के बावजूद चन्द लोग उसे माफी मांगने पर इतना मजबूर कर देते हैं कि सड़क पर माफी मांगनी पड़ती है। यही नहीं जाने से पहले ये वार्निंग भी दी जाती है कि हमारी जाति वालों को पूरे प्रदेश में छुआ तो औकात में ला देंगे। जान लीजिये कि जिससे माफी मंगवाया गया वह कोई मामूली सिपाही नहीं चौकी इंचार्ज दरोगा है।
मामला मिर्जापुर जिले का है, जहां मंगलवार को पुलिस और एक युवक के बीच विवाद का वीडियो वायरल किया गया। इसमें दिख रहा पुलिस वाला अहरौरा थानाक्षेत्र के इमिलियाचट्टी पुलिस चौका के प्रभारी अजय श्रीवास्तव बताए जा रहे हैं। दावा किया गया है कि चौकी क्षेत्र के भड़पुरा गांव के मिश्रीलाल का पुत्र राजकुमार सिंह की नाली के विवाद में मारपीट की शिकायत पर चौकी प्रभारी अजय श्रीवास्तव गांव में पहुंचे थे। इसी बीच गांव के ही संदीप नाम के युवक ने आरोप लगाया कि दरोगा ने पंचायत के बीच में ही उसे थप्पड़ जड़ दिया। इस पर संदीप के और उसके साथी आक्रोशित हो गए और दरोगा अजय श्रीवास्तव का रोक लिया। उनके साथ खूब धक्का-मुक्की की। वीडियो में गालियां भी खूब सुनी जा सकती हैं। आक्रोशित युवक दरोगा से माफी मंगवाए बिना जाने नहीं देने पर अड़े थे।
 

दरोगा जी बार-बार युवकों से कहते रहे कि तुम लोगों ने ऑन ड्यूटी पुलिस को गाली दी है असलहा छीनने की कोशिश की है, पर युवक इससे इनकार करते हुए उन्हें माफी मांगने को मजबूर कर रहे थे। हाथ में AK 47 होने के बावजूद दरोगा इससे घबरा गए। हद तो तब हो गयी जब युवक ने उनकी AK 47 अपने सीने पर सटाकर चैलेंज किया कि दम हो तो गोली मारकर दिखाओ। इससे वह इतना घबरा गए कि मामला बढ़ता देख सरेआम सड़क पर युवकों से माफी मांग ली। युवकों ने पुलिस पर उत्पीड़न करने और घूस लेने का आरोप भी लगाया। हद तो तब हो गयी जब माफी मांगकर जाते दरोगा को रोककर युवक ने उन्हें वार्निंग दी कि आगे से पूरे प्रदेश में किसी भी कुर्मी को छुआ तो औकात में ला देंगे। जब वह जाने लगे तो युवकों ने यहां तक कहा कि माफी मागकर मुंह बनाकर जाते हुए एसओ साहब।
उधर इस मामले में चौकी प्रभारी अजय श्रीवास्तव का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद वह उस गांव में गए थे। इस दौरान कुछ लोगों ने रायफल छीनने की कोशिश की, जिस पर उन्होंन अपना बचाव किया ओर कुछ लोग लड़ने लगे।
By Suresh Singh

Home / Mirzapur / UP पुलिस के बुरे दिन, AK 47 लिये दरोगा से सड़क पर मंगवायी गयी माफी, कहा हमारी जाति वालों को छुआ तो औकात में ला देंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो