scriptकांग्रेस कैंडिडेट ने उठाए सवाल स्ट्रांग रूम के पास क्यों रखी 300 एक्ट्रा EVM मशीनें, तुरंत हटाएं | EVM security Issue in Mirzapur Candidates Demand Remove Extra EVM | Patrika News
मिर्जापुर

कांग्रेस कैंडिडेट ने उठाए सवाल स्ट्रांग रूम के पास क्यों रखी 300 एक्ट्रा EVM मशीनें, तुरंत हटाएं

मिर्जापुर में भी ईवीएम को लेकर मचा संग्राम।
अतिरिक्त इ्रवीएम को लेकर कांग्रेस सपा सशंकित।
कांग्रेस प्रत्याशी ने प्रेक्षक से कहा इसे वहां से हटाइये।
समाजवादी पार्टी भी जता चुकी है अपना विरोध।
मिर्जापुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में बना है स्ट्रांग रूम।
पालटेक्निक कालेज में बनाया गया मतगड़ना केंद्र
अतिरिक्त ईवीएम को लेकर काग्रेस प्रत्याशी ने लिखा प्रेक्षक को पत्र।

मिर्जापुरMay 21, 2019 / 03:28 pm

रफतउद्दीन फरीद

EVM security Issue in Mirzapur

ईवीएम को लेकर मिर्जापुर में भी बवाल

मिर्ज़ापुर. चुनाव खत्म होने के बाद अब ईवीएम को लेकर संग्राम मच गया है। कांग्रेसी प्रत्याशी ने प्रेक्षक को पत्र लिख कर स्ट्रांग रूम परिसर में रखे अतिरिक्त ईवीएम को हटाने की मांग किया है। समाजवादी पार्टी ने भी इस पर अपना विरोध जताया है। प्रेक्षक को लिखे पत्र में कांग्रेस प्रत्यासी ललितेश पति त्रिपाठी ने आरोप लगाया है कि पालटेक्निक कालेज स्थित मतगणना केंद्र पर बनाये गए स्ट्रांग रूम में मतदान के बाद ईवीएम रखा गया है। उसी परिसर में 300 सौ के करीब अतिरिक्त ईवीएम भी रखा गया है, जिसे तत्काल वहां से हटवाया जाय।
 

उन्होंने मतगणना केंद्र पर लगातार अधिकारियों के पहुंचने को पर सवाल उठाते हुए इसे गलत बताया और इस पर भी रोक लगाने की मांग की। ललितेश पति त्रिपाठी का कहना है कि मतगणना केंद्र पर जहां ईवीएम रखा हुआ है। वहां पर इस तरह से अतिरिक्त ईवीएम रखना गलत है। यह पारदर्शी चुनाव व मतगणना पर सवाल खड़ा करता है। बतादें की सोमवार को इसी मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने भी पालटेक्निक स्थित स्ट्रांग रूम पहुच कर वहां मौजूद कार्यकर्ताओ को साथ लेकर सुरक्षा में लगे कर्मियों से आपत्ति दर्ज करायी थी। गौरतलब हो कि कांग्रेस और सपा कार्यकर्ता लगातार स्ट्रांग रूम के बाहर ईवीएम की निगरानी में दिन रात लगे हैं। फिलहाल ईवीएम को लेकर जिस तरह से विपक्षी पार्टियों की आशंका और आपत्ति लगातार बढ़ रही है यह चुनाव आयोग के लिए आने वाले समय मे बड़ी चुनौती साबित होगा।
By Suresh Singh

Home / Mirzapur / कांग्रेस कैंडिडेट ने उठाए सवाल स्ट्रांग रूम के पास क्यों रखी 300 एक्ट्रा EVM मशीनें, तुरंत हटाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो