scriptपुलवामा एनकाउंटर: पिता को शहीद बेटे पर फक्र, बोले- मेरे बेटे ने लिया पुलवामा में शहीद हुए अपने साथियों का बदला | martyr father said his son took revenge for martyrs in pulwama | Patrika News

पुलवामा एनकाउंटर: पिता को शहीद बेटे पर फक्र, बोले- मेरे बेटे ने लिया पुलवामा में शहीद हुए अपने साथियों का बदला

locationमेरठPublished: Feb 18, 2019 06:58:49 pm

Submitted by:

lokesh verma

सेना से रिटायर्ड अजय के पिता वीरपाल ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके बेटा शहीद जवानों की शहादत का बदला लेकर शहीद हुआ है।

pulwama encounter

पुलवामा एनकाउंटर: पिता को शहीद बेटे पर फक्र, बोले- मेरे बेटे ने लिया पुलवामा में शहीद हुए अपने साथियों का बदला

मेरठ. पुलवामा आतंकी हमले के बाद सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ मिशन आॅल आउट तेज कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार रात से पुलवामा में ही सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सेना के मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में पुलवामा हमले के मास्‍टरमाइंड गाजी रशीद को भी मार गिराया गया है। वहीं इस एनकाउंटर में मेरठ का रहने वाला एक जवान अजय कुमार भी शहीद हो गया है। अजय की शहादत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इस पर सेना से रिटायर्ड अजय के पिता वीरपाल ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके बेटा शहीद जवानों की शहादत का बदला लेकर शहीद हुआ है।
शहीद जवानों की मदद के लिए सहवाग के बाद सामने आया ये नामचीन क्रिकेटर, किया इतनी बड़ी मदद का एेलान

यहां बता दें कि पुलवामा एनकाउंटर में शहीद हुए 26 वर्षीय अजय कुमार सात अप्रैल 2011 को 20 ग्रेनेडियर में भर्ती हुए थे। जम्मू-कश्मीर में उनकी पोस्टिंग कुछ माह पूर्व ही हुई थी। इसके बाद उनको 55 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनाती मिली थी। अजय के परिजनों ने बताया कि सोमवार सुबह उन्हें सैन्य अधिकारियों ने फोन पर उनकी शहादत की सूचना दी थी। अजय हाल ही में एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे। 30 जनवरी को ही ड्यूटी पर गए थे। अजय का एक बेटा आरव है जो कि ढाई साल का है। वहीं उनके पिता वीरपाल भी सेना से सेवानिवृत्त हैं।
पुलवामा हमले को लेकर मुस्लिम युवक ने फेसबुक जाहिर की खुशी, पुलिस ने की ये बड़ी कार्रवार्इ

अजय की शहादत की सूचना मिलते ही पत्नी डिंपल बेहोश हो गई। उनको घर की महिलाओं ने संभाला। अजय के घर में हाहाकार मचा हुआ है। उनके परिजनों और रिश्तेदारों को जैसे-जैसे अजय के शहीद होने की सूचना मिल रही है। वैसे-वैसे लोग उनके घर पहुंच रहे हैं। घर और गांव में चारों ओर अजय की बहादुरी के चर्चे हो रहे हैं। अजय के पिता वीरपाल का कहना है कि उन्हें अपने बेटे की बहादुरी पर गर्व है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर भी गर्व है कि उनके बेटा अपने शहीद जवानों की शहादत का बदला लेकर शहीद हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो