scriptखाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, नकली सॉस की फैक्ट्री पर छापा… | Raid on adulterated Tomato Sauce ketchup Factory | Patrika News
मथुरा

खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, नकली सॉस की फैक्ट्री पर छापा…

खाद्य विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

मथुराNov 04, 2018 / 03:51 pm

अमित शर्मा

Raid on adulterated Tomato Sauce

Raid on adulterated Tomato Sauce

मथुरा। खाद्य विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। खाद्य विभाग की टीम ने यहां नकली सॉस बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। टीम ने यहां से करीब दो हजार किलो नकली सॉस जब्त की है।
ये है मामला
त्योहारों पर मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं और खाने पीने की चीजों में मिलावट कर मोटा मुनाफा कमाते हैं। ऐसा ही मामला मथुरा में देखने को मिला, जंहा खाद्य विभाग की सक्रियता से एक मिलावटी सॉस बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा गया। फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर मिलावट सॉस बनाने का कारोबार चल रहा था। मिलावटखोर असली सॉस की आड़ में नकली सॉस भरकर बेच रहे थे। खाद्य विभाग ने मौके से करीब 2000 किलो सॉस पकड़ी है, जिसे खाद्य विभाग ने नष्ट कर दिया है।
मुखबिर ने दी थी सूचना
खाद्य विभाग के आगरा मंडल के सहायक आयुक्त अजय कुमार को मुखबिर से जानकारी मिली कि थाना हाइवे के सलेमपुर गॉव में नकली सॉस बनाने का काम बड़े पैमाने पर चल रहा है। इस सूचना पर सहायक आयुक्त ने फैक्ट्री पर छापा मारा, जिसमे बड़े पैमाने पर मिलावटी सॉस का कारोबार चल रहा था। फैक्ट्री में ब्रांडेड सॉस की आड़ में नकली सॉस भरकर बेची जा रही थी। सहायक कमिश्नर ने मौके से करीब 2000 किलो मिलावटी सॉस को पकड़ा जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

सीज की गई फैक्ट्री
मौके से टीम ने 20 लोगों को भी हिरासत में लिया है और फैक्ट्री को भी सीज कर दिया गया है । इसके साथ ही खाद्य विभाग अब ऐसे अन्य मिलावट खोरों की तलाश कर रहा है, जो कि मुनाफा कमाने के लिए लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं।

Home / Mathura / खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, नकली सॉस की फैक्ट्री पर छापा…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो