एससी-एसटी एक्ट पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, देखें वीडियो

Bhanu Pratap

Publish: Sep, 12 2018 10:51:23 PM (IST)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- भारतीय जनता पार्टी धर्म का दुरुपयोग करती है और धर्म के नाम पर चंदा करती है।

मथुरा। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल डीजल के दाम और रुपए का डॉलर के सामने गिरता हुआ मूल्य दोनों में होड़ लगी है कि पहले सेंचुरी कौन बनाएगा। मेरा निश्चित मत है कि इमरजेंसी के बाद 1977 के लोकसभा चुनाव से पहले जनता मौन थी। अब 2019 के चुनाव में जनता का गुस्सा देखने को मिलेगा। महागठबंधन पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा 28 पार्टियों का गठबंधन तो भाजपा के साथ है, वह कौन सा गठबंधन है। वही कांग्रेस के भारत बंद पर सहयोगी पार्टियों का समर्थन न करने के सवाल पर उन्होंने कहा जिसको बढ़ते हुए पेट्रोल डीजल के दाम रुपए की अवमूल्यन की चिन्ता थी, वह सब साथ आए।

यह भी पढ़ें

अबकी बार देवकीनंदन महाराज को किया गिरफ्तार तो एससी-एसटी एक्ट विरोधी मंच उठाएगा ये कदम, देखें वीडियो

 

 

संसद को कानून बनाने का अधिकार

वे वृदांवन में द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज के जन्म दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने थे। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में एससी एसटी एक्ट के मुद्दे पर कहा संविधान सर्वोपरि है। संविधान में लोकसभा और राज्यसभा को अधिकार है कानून बनाने का। कानून बनाने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ है। उसमें सवर्ण समाज के नेता भी शामिल थे। यह प्रश्न तो सभी से पूछना चाहिए सवर्ण समाज को और विशेषकर भारतीय जनता पार्टी से पूछना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव में कहती है कि हमें बहुमत दो, हम अनुसूचित जाति और जनजाति के अत्याचार को खत्म कर देंगे।

यह भी पढ़ें

SC ST Act पर भाजपा सांसद का बड़ा बयान, देखें वीडियो

digvijay singh

धर्म का दुरुपयोग करती है भाजपा

बातों ही बातों में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर धोखेबाजी का आरोप भी लगा दिया। भारतीय जनता पार्टी धर्म का दुरुपयोग करती है और धर्म के नाम पर चंदा करती है। तीन तलाक के मुद्दे पर कहा कि यह सामाजिक बुराई है सामाजिक बुराई को खत्म होना चाहिए।

यह भी पढ़ें

अबकी बार देवकीनंदन महाराज को किया गिरफ्तार तो एससी-एसटी एक्ट विरोधी मंच उठाएगा ये कदम, देखें वीडियो

 

 

More Videos

Web Title "Congress leader digvijay singh statement on SC ST act latest news"