script30 लाख में बनी सडक़ नहीं झेल सकी पहले सीजन की बारिश | patrika | Patrika News
मंदसौर

30 लाख में बनी सडक़ नहीं झेल सकी पहले सीजन की बारिश

30 लाख में बनी सडक़ नहीं झेल सकी पहले सीजन की बारिश

मंदसौरSep 22, 2018 / 02:28 pm

harinath dwivedi

patrika

30 लाख में बनी सडक़ नहीं झेल सकी पहले सीजन की बारिश

मंदसौर.
शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में करीब एक वर्ष पूर्व डामर और सीसी सडक़ का टेंडर जारी किया गया था। करीब 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सडक़ का ठेकेदार ने कार्य भी अधुरा छोड़ दिया और जितना कार्य किया वह सीजन की एक बारिश भी नहीं झेल सका। कार्य पूर्ण न होने और घटिया निर्माण को देखते हुए नगर पालिका ने ठेकेदार का भुगतान रोक दिया है, वहीं सडक़ निर्माण के लिए पुन: टेंडर जारी किए जाएंगे।


ट्रांसपोर्ट नगर में डामर सडक़ और फिर उससे आगे सीसी रोड निर्माण कार्य के लिए करीब एक वर्ष पूर्व नगर पालिका ने टेंडर जारी किए थे। टेंडर मोईनुद्दीन ठेकेदार ने लिया था। टेंडर जारी होने के करीब डेढ़ माह बाद ठेकेदार ने निर्माण कार्य प्रारंभ किया था। डामर सडक़ निर्माण कार्य के दौरान ही ठेकेदार ने कार्य अधुरा छोड़ दिया। क्षेत्रवासियों का कहना है कि सडक़ के एक ओर कार्य किया तथा दूसरी ओर सडक़ की खुदाई करने के बाद काम बीच में ही छोड़ दिया गया। सडक़ का निर्माण कार्य पूर्ण न होने के कारण कई बार क्षेत्रवासियों ने नगर पालिका में शिकायत भी दर्ज कराई है।


घटिया निर्माण की भी की थी शिकायत
क्षेत्रवासियों ने ठेकेदार द्वारा सडक़ का घटिया निर्माण किए जाने के संबंध में भी शिकायत की थी। इस संबंध में नगर पालिका ने कार्य के दौरान ही जांच भी की थी और ठेकेदार मोईनुद्दीन को अच्छा कार्य करने के निर्देश भी दिए थे। इसके बाद ठेकेदार ने कार्य बीच में ही अधुरा छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने कम रेट पर ही टेंडर ले लिया था, जिसके कारण वह घटिया मटेरियल कर उपयोग कर रहा था। इस संबंध में इंजीनियर महेश शर्मा का कहना है कि घटिया निर्माण की शिकायत प्राप्त होने और कार्य अधुरा छोड़ देने के कारण ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया है। हालांकि मुझे इसे संबंध में बहुत अधिक जानकारी नहीं है।


सीजन की एक बारिश भी नहीं झेल सका अधुरा कार्य भी
– क्षेत्रवासी शरीफ खान का कहना है कि ठेकेदार ने जितना कार्य किया वह भी इतना घटिया था कि सीजन की एक बारिश में ही सडक़ उखड़ गई। इस संबंध में भी हमने नगर पालिका में शिकायत दर्ज कराई है। अधुरा कार्य होने के कारण क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।


– सोनू टांक का कहना है कि एक वर्ष से भी अधिक समय हो गया और सडक़ का निर्माण कार्य नहीं हुआ है। अधुरा कार्य होने के कारण दिनभर यहां धूल उड़ती रहती है, जिसके कारण काफी परेशानी होती है।

इनका कहना
क्षेत्रवासियों की शिकायत प्राप्त हुई है। घटिया निर्माण की भी जानकारी मिली है। ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया है उसे नोटिस जारी भी किया जाएगा। सडक़ निर्माण के लिए पुन: टेंडर जारी किया जाएगा और जल्द ही सडक़ निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाएगा।
– प्रहलाद बंधवार, अध्यक्ष नगर पालिका मंदसौर

Home / Mandsaur / 30 लाख में बनी सडक़ नहीं झेल सकी पहले सीजन की बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो