scriptहनीफ शेख ने पार्षदों को साथ लेकर मुख्यमंत्री सहित मंत्रियो से मिलकर कार्यवाहक अध्यक्ष के लिए लगाई पूरी ताकत | mandsaur ngar palika news | Patrika News

हनीफ शेख ने पार्षदों को साथ लेकर मुख्यमंत्री सहित मंत्रियो से मिलकर कार्यवाहक अध्यक्ष के लिए लगाई पूरी ताकत

locationमंदसौरPublished: Feb 21, 2019 01:28:15 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

हनीफ शेख ने पार्षदों को साथ लेकर मुख्यमंत्री सहित मंत्रियो से मिलकर कार्यवाहक अध्यक्ष के लिए लगाई पूरी ताकत

patrika

हनीफ शेख ने पार्षदों को साथ लेकर मुख्यमंत्री सहित मंत्रियो से मिलकर कार्यवाहक अध्यक्ष के लिए लगाई पूरी ताकत


मंदसौर.
नगर पालिका के कार्यवाहक अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में चल रही खींचतान के कारण इस पर निर्णय नहीं हो पा रहा है। मंगलवार रात तक शाकेरा खेड़ीवाला का नाम तय स्थिति में पहुंचा। तो बुधवार को हनीफ शेख ने मुख्यमंत्री, मंत्री व संगठन के नेताओं से समर्थन में पार्षदों को लेकर दो पूर्वविधायको व अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष को साथ लेकर दिनभर में सभी से मिलकर पूरी ताकत लगा दी।
ऐसे में अब फिर से मामला उलझता हुआ दिखाई दे रहा है। फिर से कांग्रेस हाईकमान को नाम के बदलाव करने पर विचार करना पड़ रहा है। भोपाल सभी से मिलकर लौटे पार्षदों व नेताओं की मानें तो गुरुवार को कार्यवाहक अध्यक्ष को लेकर निर्णय आ सकता है।और शेख के पक्ष में ही सभी ने निर्णय देने का भरोसा दिया है। अब हाईकमान भी शाकेरा खेड़ीवाला व हनीफ शेख के नाम पर निर्णय करने को लेकर उलझ गया है।

नपा में कांग्रेस के 17 पार्षद है। इसमें से 7 पुरुष व 10 महिलाएं है। पहले हनीफ शेख जो की ब्लॉक अध्यक्ष भी है। इन्हीं का नाम आगे बढ़ा और तय स्थिति तक पहुंचा, लेकिन फिर दूसरे पार्षदों ने विरोध किया तो रुपल संचेती व शाकेरा खेड़ीवाला का नाम भी जुड़ा और अंतिम दौड़ में तीन नाम थे, लेकिन मंगलवार की रात तक शाकेरा का नाम ही आगे बढ़ा। तो आनन-फानन में पूर्व विधायक शेख के समर्थन में पार्षदों को लेकर रात को ही भोपाल के लिए रवारा हो गए और बुधवार को सभी से मिलकर शेख की दावेदारी को मजबूत बताया। ऐसे में अब निर्णय फिर से उलझ गया है। अब सभी को गुरुवार को इंतजार है। जब अध्यक्ष का निर्णय होगा।

पार्षदों के साथ हुआ वन टू वन सभी ने कहा शेख को बना दो
प्रदेश सचिव राजीवसिंह से भोपाल में साथ में पहुंचे सभी पार्षदों का वन टू वन करवाया गया। इसमें सभी ने नेताओं की मौजूदगी में शेख के नाम पर सहमति जताते हुए शेख को बनाने की बात कही। राजीवसिंह के साथ ही फिर मुख्यमंत्री सहित विभाग के मंत्रियों के पास पहुंचकर भी सभी ने चर्चा की और अपना पक्ष रखा और शेख के समर्थन की बात कही। कार्यवाहक अध्यक्ष को लेकर नोटशीट तो पहले ही तैयार है।बस नाम लिखना बाकी है, लेकिन उसी में चल रही जोरआजमाईश में मामला अधर में अटका हुआ है।

मुख्यमंत्री सहित मंत्रियों व संगठन के नेताओं के पास पहुंचे
मंगलवार रात को शाकेरा का नाम लगभग तय स्थिति में आने की खबर के साथ पूर्व विधायक के साथ पार्षद भोपाल रवाना हुए थे। बुधवार को सुबह सभी पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि दो पूर्व विधायक व अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ, नगरीय प्रशासन मंत्री जयवद्र्धनसिंह, लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, प्रदेश सचिव राजीवसिंह से मिलने के लिए पहुंचे। दिनभर यही दौर चलता रहा। सभी से उन्होंने १७ में से ११ पार्षदों के समर्थन बताते हुए शेख के नाम की दावेदारी को मजबूत किया। शेख की और से दो पूर्वविधायको ने सीएम सहित मंत्रियों व अन्य नेताओं को पैरवी की और इस नाम पर मुहर लगाने की बात कही।

दो पूर्वविधायक के साथ पहुंचे पार्षद
पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, पूर्व विधायक पुष्पा भारतीय, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैशी के साथ हनीफ शेख सहित अन्य पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इनके नेतृत्व में पार्षदों ने कांग्रेस के संगठन के आला नेताओं के साथ ही मंत्रियों से मुलाकात की। और शेख के नाम की दावेदारी को मजबूत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो