script4 विधानसभाओं में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले ‘400 लोग चिह्ंित’ | election 2018 mandasru news | Patrika News
मंदसौर

4 विधानसभाओं में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले ‘400 लोग चिह्ंित’

4 विधानसभाओं में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले ‘400 लोग चिह्ंित’

मंदसौरOct 14, 2018 / 04:21 pm

harinath dwivedi

patrika

4 विधानसभाओं में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले ‘400 लोग चिह्ंित’

मंदसौर.
जिले की चारों विधानसभाओं में पुलिस विभाग द्वारा वल्र्नेबल एरिया में 17 क्षेत्र चुने गए है। इनमें करीब 400 लोगों को चिह्ंित किया गया है। इसके साथ ही जिले की सभी विधानसभा सीटों में 300 क्रिटिकल बूथ केंद्र है। वहां से भी ऐसे ही लोगों को चिह्ंित किया जा रहा है। जो मतदान को प्रभावित कर सकते है। इसके अलावा आदतन अपराधियों के खिलाफ भी जिला बदर से लेकर रासुका के तहत कार्रवाई की जा रही है।
यह है वल्र्नेबल एरिया
जानकारी के अनुसार वल्र्नेबल एरिया के तहत उन क्षेत्रों को पुलिस अधिकारियों को चिह्ंित करना होता है। जहां पर व्यक्तियों द्वारा मतदान को प्रभावित किया जा सकता है। इसके तहत चार विधानसभाओं के 17 क्षेत्रोंं को पुलिस विभाग ने चिह्ंित किया है। और उनमें करीब 400 लोग ऐसे चिह्ंित किए है। जो कि मतदाताओं को प्रलोभन दे सकते है, मतदान देने से रोक सकते है, मतदाताओं को डरा सकते है। मतदान किसी के पक्ष में करवा सकते है। इनके खिलाफ 107/116 सहित अन्य कार्रवाई पुलिस विभाग करेगा।

जिलाबदर से लेकर रासुका की कार्रवाई
एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग द्वारा जिले की चारों विधानसभाओं के 300 क्रिटिकल मतदान केंद्रों से भी ऐसे व्यक्तियों की जानकारी ली जा रही है। जो मतदान को प्रभावित कर सकते है। उनके खिलाफ भी 107/116 सहित अन्य कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही हाल में ही पुलिस विभाग द्वारा करीब 48 आदतन अपराधियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। वही सात के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

108 मतदान केंद्र राजस्थान सीमा से सटे हुए
जिले की चारों विधानसभाओं में 108 राजस्थान सीमावर्ती मतदान केंद्र है। इसके साथ ही 20 अंतराज्जीय चेक पोस्ट और 14 अंतर जिला चेक पेास्ट बनार्इ गई है। इनमें से 13 जगह सीसीटीवी कैमरा लग चुके है। जिसमें से सात जगह सीसीटीवी चालू हो गई है और चेकिंग चालू हो गई है। शेष जगह बाहर से बल आने के बाद १५ अक्टूबर तक कैमरे चालू कर दिए जाएंगे और चेङ्क्षकग भी चालू कर दी जाएगी। तीन-तीन एसएसटी और तीन-तीन एफएसटी टीमेंं कार्यरत है।

इनका कहना….
17 वल्र्नेबल क्षेत्र चुने गए है। इनमें से 400 लोगों को चिह़्िंत किया गया है। जो मतदान को प्रभावित कर सकते है। और 300 क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर भी ऐसे लोगोंं को चिह्ंित किया जा रहा है।
मनोज कुमार ङ्क्षसह, पुलिस अधीक्षक।

Home / Mandsaur / 4 विधानसभाओं में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले ‘400 लोग चिह्ंित’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो