scriptचलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची जन्म, इस ट्रेन के नाम पर रखा बेटी का नाम | baby girl born in train named sampark kranti indian railway | Patrika News
महोबा

चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची जन्म, इस ट्रेन के नाम पर रखा बेटी का नाम

Baby Born in Train: हजरत निजामुद्दीन से मानिकपुर जाने वाली यूपी संपर्क क्रांति ट्रेन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। चलती ट्रेन में महिला यात्रियों की मदद से गर्भवती ने बच्ची को जन्म दिया है।

महोबाOct 22, 2023 / 04:09 pm

Aman Pandey

baby girl born in train named sampark kranti indian railway
महोबा में हरपालपुर स्टेशन के पास शनिवार को एक महिला ने चलती ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया। महिला ने बच्ची का नाम ट्रेन के नाम पर ही रख दिया। महिला अकेली ट्रेन से निजामुद्दीन से बांदा की यात्रा कर रही थी। इसी दौरान ट्रेन में उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला यात्रियों की मदद से उसने बाद में मऊरानीपुर-हरपालपुर के बीच एक बच्ची को जन्म दिया।
मिली जानकारी अनुसार, 23 साल की मनी वर्मा (पति बबलू वर्मा) शनिवार को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से बांदा अपने घर जा रही थी। उसका 12448 संपर्क क्रांति की एसी कोच में रिसर्वेशन था। बीच रास्ते में महिला को मऊरानीपुर स्टेशन के बाद प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला यात्रियों की मदद से उसने एक बच्‍ची को जन्म दिया। महिला की परेशानी देख आसपास यात्रियों ने टीटीई को सूचना दी। साथ ही महोबा जीआरपी थाना को भी जानकारी दी। इसपर स्टेशन प्रबंधक ने हरपालपुर स्टेशन पर 108 एम्बुलेंस की मेडिकल टीम भेजी। एम्बुलेंस से महिला को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां मां और नवजात पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
ट्रेन के नाम पर बेटी का नाम
संपर्क क्रांति ट्रेन में प्रसव के दौरान बच्चे को जन्म देने पर महिला ने अपनी बच्ची का नाम ट्रेन के नाम पर ही क्रांति रखा. महिला ने बताया कि ट्रेन में बच्ची हुई इसलिए उसका नाम ट्रेन के नाम रखा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो