scriptयूपी बोर्ड में आवेदन तारीख से लेकर रोजगार तक ये खबरें | uttar pradesh top news from up board up to employment in villages | Patrika News
लखनऊ

यूपी बोर्ड में आवेदन तारीख से लेकर रोजगार तक ये खबरें

यूपी बोर्ड के कक्षा 9 व 10 के छात्रों के लिए राहत की बात है

लखनऊSep 15, 2018 / 04:29 pm

Mahendra Pratap

exam

यूपी बोर्ड में आवेदन तारीख से लेकर रोजगार तक ये खबरें

लखनऊ. यूपी बोर्ड के कक्षा 9 व 10 के छात्रों के लिए राहत की बात है। अब छात्रवृत्ति के लिए ऑलनाइन आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 30 सितम्बर तय की गई है।

30 सितम्बर तक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकेंगे यूपी बोर्ड के छात्र
लखनऊ. यूपी बोर्ड के कक्षा 9 और 10 के विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए 30 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को आवेदन करने के दौरान हुई गलतियों को सुधारने का मौका भी दिया जाएगा। आवेदन की अंतिम तारीख पहले 31 अगस्त थी लेकिन नेट की धीमी रफ्तार होने की वजह से कई छात्र आवेदन नहीं कर सके। इस वजह से ममाले को गंभीरता से लेते हुए शासन-प्रशासन ने आवेदन की अंतिम तारीख 30 सितम्बर कर दी है। इस संबंध में प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज कुमार सिंह ने दिशा-निर्देश के साथ शासनादेश जारी किए हैं।
अस्पतालों में बनेंगे आयुष्मान भारत के काउंटर

लखनऊ. प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी ने सभी सीएमओ-सीएमएस को आयुष्मान भारत योजना के काउंटर बनाने के निर्देश दिए हैं। 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री व प्रदेश के जिलों के प्रभारी मंत्री इस योजना की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा प्रशांत त्रिवेदी ने अपने-अपेन जिलों में सभी चिकित्सालों से मलेरिया बुखार की दवाओं की उपलब्धता, लार्वीसाइड का छिड़काव और फॉगिंग कराने का निर्देश दिया है।
मेधावियों के गांव के संपर्क मार्ग होंगे कलाम के नाम पर

लखनऊ. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों के गांव के संपर्क मार्ग एपीजे अब्दुल कलाम नाम से जाने जाएंगे। 2017 से 24 मेधावी छात्रों के गांव के संपर्क मार्ग का निर्माण व मरम्मत कार्य किया जा चुका है। जबकि 2018 के 89 छात्र-छात्राओं के गांव के संपर्क मार्ग के लिए 23.17 करोड़ की राशि जारी की जा चुकी है।
गांव में बिजली के साथ रोजगार भी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन अब गांवों में बिजली के साथ युवाओं को रोजगार भी मुहैया कराएगा। आईटीआई और पॉलीटेक्निक डिप्लोमा वाले युवाओं को ट्रेनिंग और रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन इस योजना को जल्द ही लागू करेगा। आज बिजली हर व्यक्ति और हर घर की जरूरत बन गई है। गांव-कस्बों में उपभोक्ताओं को कनेक्शन बड़े पैमाने पर दिया जा रहा है। मार्च 2019 तक करीब 1.5 करोड़ नए बिजली उपभोक्ता बढ़ जाएंगे। अभी 2.30 करोड़ उपभोक्ता हैं।

Home / Lucknow / यूपी बोर्ड में आवेदन तारीख से लेकर रोजगार तक ये खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो