scriptलखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय स्कूलों का बदला समय, जारी हुआ आदेश   | Timings of council schools in Lucknow changed, order came, know the correct timings Timings of council schools in Lucknow from class one to eight changed, order issued Timings of council schools in Lucknow changed, order came, know the correct timings | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय स्कूलों का बदला समय, जारी हुआ आदेश  

भीषण गर्मी और लू को देखते हुए शासन ने कक्षा 8 तक के परिषदीय स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। आइये जानते हैं क्या आया आदेश……

लखनऊApr 25, 2024 / 01:10 pm

Ritesh Singh

Council of Basic Education
भीषण गर्मी और लू को देखते हुए शासन ने बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रण वाले कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों का समय बदल दिया है। शासन की ओर से बुधवार को जारी आदेश के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित मान्यता प्राप्त सभी विद्यालय सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक संचालित किए जाएंगे।

सभी ने जिलाधिकारी से मिलकर की अपील 

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी और लू को देखते हुए तमाम अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षक संगठनों की ओर से भी स्कूलों के समय में बदलाव की अपील की जा रही थी। मौसम विभाग माध्यम से जारी ग्रीष्म लहर की चेतावनियों का भी हवाला दिया जा रहा था। इन अपीलों को आधार बनाकर कुछ जिलों में जिलाधिकारी स्तर से स्कूलों के समय में बदलाव भी किया जाने लगा था।
Lucknow District Magistrate

मौसम विज्ञान विभाग की एडवाइजरी पर जारी हुआ आदेश 

इस बीच मौसम विभाग ने भी बुधवार को प्रदेश के 32 जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। साथ ही पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि आने वाले 5 दिनों में 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान में वृद्धि होगी और लू के साथ धूल भरी गर्म हवाएं चलेंगी। मौसम विज्ञान विभाग की एडवाइजरी के मद्देनजर शासन की ओर से विशेष सचिव यतीन्द्र कुमार ने आदेश जारी कर स्कूलों के समय में बदलाव की सूचना सभी परिषदीय स्कूलों को दिए जाने के निर्देश बेसिक शिक्षा निदेशक के नाम जारी कर दिया।

Home / Lucknow / लखनऊ में कक्षा 1 से 8 तक के परिषदीय स्कूलों का बदला समय, जारी हुआ आदेश  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो