scriptसीटों के ऐलान के बाद लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में यह होगी सपा-बसपा की रणनीति | SP-BSP loksabha seats declared Rajnath Varun Modi seats declaration | Patrika News
लखनऊ

सीटों के ऐलान के बाद लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में यह होगी सपा-बसपा की रणनीति

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने आखिरकार बंटवारें में आईं सभी लोकसभा सीटों का ऐलान कर दिया है।

लखनऊFeb 21, 2019 / 04:56 pm

Abhishek Gupta

Akhilesh mayawati

Akhilesh mayawati

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने आखिरकार बंटवारे में आईं सभी लोकसभा सीटों का ऐलान कर दिया है। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के खाते में 37 व बहुजन समाज पार्टी के खाते में 38 सीटें आई हैं। इनमें शहरी सीटों में सबसे ज्यादा सपा का कब्जा हैं, वहीं ग्रामीण सीटें पर बसपा अपने प्रत्याशी उतारेगी। सीटों के ऐलान के बाद अब लोगों को बड़ी लोकसभा सीटों जैसे लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी, गोरखपुर पर उतारे जाने वाले प्रत्याशियों के नाम का इंतजार है जहां भाजपा की मजबूत दावेदारी है।
ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस में फिर हुए तबादले, अचानक इतने IPS अफसरों का हुआ transfer, कई जिलों के बदले कप्तान

इन महत्वपूर्ण सीटों पर सपा किसे उतारेगी मैदान में-

लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी, गोरखपुर जैसी सीटों पर भाजपा की पकड़ मजबूत है और पार्टी इन्हें आगामी चुनाव में खोना नहीं चहेगी। वहीं सपा-बसपा इन सीटों पर भाजपा को मजबूती से टक्कर देने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। लखनऊ से राजनाथ सिंह, कानपुर से मुरली मनोहर जोशी, सुल्तानपुर से वरुण गांधी, वाराणसी से नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से सपा के प्रवीण कुमार निषाद लोकसभा सांसद हैं। प्रवीण कुमार निषाद को लोकसभा चुनाव में सपा दोबारा चुनावी मैदान में उतार सकती है। सीटों के ऐलान के बाद लखनऊ, कानपुर, वाराणसी से सपा किसे लोकसभा चुनाव का टिकट देती है, यह बड़ा सवाल है। वहीं सुल्तानपुर से बसपा भी मजबूत कैंडीडेट की तलाश में हैं। बसपा के कैंडिडेट पवन पांडे बीते लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे थे।
ये भी पढ़ें- इस नए जिलाधिकारी ने पद संभालते ही 2019 चुनाव पर कही यह बात, इससे पहले इन जिलों के रह चुके हैं डीएम

सपा इन सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी-

सपा के खाते में कैराना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, गाजियाबाद, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, खीरी, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, इटावा, कन्नौज, कानपुर, झांसी, बांदा, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, गोंडा, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़, बलिया, चंदौली, वाराणसी, रॉबर्ट्सगंज, मिर्जापुर।
बसपा इन सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी-

बसपा के सपा के खाते में सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, फतेहपुर सीकरी, शाहजहांपुर, धौरहरा, सीतापुर, मिश्रिख, मोहनलालगंज, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन, हमीरपुर, फतेहपुर, अंबेडकर नगर, कैसरगंज, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, घोसी, सलेमपुर, जौनपुर, मछली शहर, गाजीपुर और भदोही।
https://twitter.com/Mayawati/status/1098529194047299584?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Lucknow / सीटों के ऐलान के बाद लखनऊ, कानपुर, सुल्तानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में यह होगी सपा-बसपा की रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो