scriptरामगोपाल के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव | shivpal yadav annouce loksabha election from firozabad loksabha seat | Patrika News

रामगोपाल के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव

locationलखनऊPublished: Jan 27, 2019 04:16:22 pm

Submitted by:

Anil Ankur

रामगोपाल के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव

shivpal

shivpal

लखनऊ। कड़ाके की ठण्ड के बीच सियासी सरगर्मियां जोरों पर है। यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाकर सूबे के सियासत में मचा दी है। वही हाल में ही समाजवादी पार्टी छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले सूबे की सियासत के दिग्गज शिवपाल यादव ने भी अब लोकसभा चुनाव में उतरने की घोषणा कर दी है।
शिवपाल यादव ने रामगोपाल यादव के बेटे के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की है। यानी शिवपाल फिरोजाबाद सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इसका एलान शिवपाल यादव ने कर दिया है। वर्तमान में इस सीट से सपा महासचिव रामगोपाल सिंह यादव के बेटे अक्षय यादव सांसद हैं। शनिवार गणतंत्र दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिवपाल यादव ने खुद चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
कार्यक्रम के दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि फिरोजाबाद की जनता चाहती है कि मैं वहां से चुनाव लड़ूं, इसलिए मैं फिरोजाबाद से चुनाव लड़ूंगा। मैं समाजवादी पार्टी में कोई पद नहीं चाहता था, मुझे बस सम्मान चाहिए था। मुझे षड्यंत्र के जरिए पार्टी से बाहर कर दिया गया।
इटावा में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि फिरोजाबाद के नेता हरिओम यादव का उन पर इस बात के लिए बहुत दबाव है कि वह फिरोजाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़े. बता दें कि हरिओम यादव समाजवादी पार्टी के नेता हैं. कई बार विधायक रहे हैं और सैफई परिवार के करीबी रिश्तेदार भी हैं. वह समाजवादी पार्टी से बगावत कर शिवपाल यादव का खुला समर्थन कर रहे हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो