scriptहोटलों में जगह नहीं, सैलानियों को गाडिय़ों में गुजारनी पड़ी रात | Hotel room, visitors had to spend the night in cars | Patrika News
होशंगाबाद

होटलों में जगह नहीं, सैलानियों को गाडिय़ों में गुजारनी पड़ी रात

नए साल की आमद का स्वागत करने पचमढ़ी में सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा है। यहां के सभी होटल फुल हो चुके हैं।

होशंगाबादDec 26, 2015 / 07:31 am

Sanket Shrivastava


पिपरिया/पचमढ़ी। नए साल की आमद का स्वागत करने पचमढ़ी में सैलानियों का सैलाब उमड़ पड़ा है। यहां के सभी होटल फुल हो चुके हैं। गुरुवार की रात होटलों में जगह नहीं मिलने के कारण कई सैलानियों ने वाहनों में ही रात गुजारी। शुक्रवार को पांच हजार से अधिक पर्यटकों का जमावड़ा हिल स्टेशन में रहा।
पर्यटकों की भीड़ देखते हुए होटलों के किराए कई गुना बढ़ गए हैं। एक रूम का किराया पांच से सात हजार रुपए तक हो गया है। जिप्सी का किराया तीन हजार रुपए से ज्यादा हो गया है। दूर शहरों से आए पर्यटक पैसा खर्च करने तैयार हैं, लेकिन उन्हें रूम और वाहन तक आसानी से नहीं मिल पा रहे हैं। गुरुवार रात पचमढ़ी की कड़कड़ाती सर्दी में शुक्रवार शाम से दो परिवार रात बिताने होटलों मे रूम खोजते रहे, लेकिन उन्हें कहीं भी रूम नहीं मिला। पर्यटकों को बमुश्किल एक स्थानीय निवासी के घर रात गुजारनी पड़ी। अकोला से आए गोपाल सागर और वर्धा से आए विशु, अमित, तनु, आयुष तेज सर्दी में देर रात तक खुले आसमान के नीचे खड़े रहे। बाद में उन्हें किसी व्यक्ति के घर ठिकाना मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो