scriptबड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस, यूपी में भंग हुईं सभी जिला समितियां | congress dissolved all uttar pradesh district committees | Patrika News
लखनऊ

बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस, यूपी में भंग हुईं सभी जिला समितियां

All India Congress Committee ने जारी की प्रेस विज्ञाप्ति
– कांग्रेस ने संगठन में किया बड़ा फेरबदल

लखनऊJun 24, 2019 / 10:12 pm

Karishma Lalwani

rahul gandhi

बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस, यूपी में भंग हुईं सभी जिला समितियां

लखनऊ. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस (Congress) अपनी पार्टी के भीतर पदों को लेकर बड़े बदलाव के मूड में है। आगामी विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में जुटी कांग्रेस ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) ने उत्तर प्रदेश में सभी इकाइयों को भंग करने का फैसला किया। इसके साथ ही पार्टी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है। इससे पहले इस पद की कमान गुलाम नबी आजाद संभाल रहे थे।
rahul gandhi and ajay lallu
दो सदस्यीय दल का गठन

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, वहां दो सदस्यीय दल गठित करने का फैसला पार्टी ने किया। वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान हुई अनुशासनहीनता की घटनाओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा।
aicc
लोगों का जीतना है विश्वास

कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू ने इस जिम्मेदारी पर खुशी जताई है। एक निजी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनपर भरोसा करते हुए कांग्रेस की ओर से उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, वे उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज के बदलते हुए राजनीतिक माहौल में संगठन को खड़ा करने की बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसे में पार्टी सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष का काम करेगी। कांग्रेस की जो विचारधारा है, उसके तहत घर-घर जाकर लोगों से संवाद कर उनका विश्वास जीतने की कोशिश करेंगे।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में सिर्फ रायबरेली सीट पर जीत मिली। यूपी में अपना अस्तित्व खोने की कगार पर खड़ी कांग्रेस पार्टी में मजबूती लाने के लिए बदलावों पर जोर दे रही है। कांग्रेस सूबे ने करारी हार के बाद फेरबदल के लिए कदम बढ़ाया है।

Home / Lucknow / बड़े बदलाव की तैयारी में कांग्रेस, यूपी में भंग हुईं सभी जिला समितियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो