scriptपुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के जवानों के लिए सीएम योगी ने किया एक और बड़ा ऐलान, जल्द करेंगे ये काम | cm yogi adityanath will meet families up martyr | Patrika News
लखनऊ

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के जवानों के लिए सीएम योगी ने किया एक और बड़ा ऐलान, जल्द करेंगे ये काम

यूपी के इन 12 सपूतों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे ये काम

लखनऊFeb 17, 2019 / 10:35 am

Ruchi Sharma

cm yogi adityanath

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के जवानों के लिए सीएम योगी ने किया एक और बड़ा ऐलान, जल्द करेंगे या काम

लखनऊ. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के अब तक 44 जवान शहीद हो चुके हैं। इसके अलावा कई जवान घायल हैं। देश की शान और मान के लिए अपनी जान न्योछावार करने वाले 44 शहीद जवानों में से 12 उत्तर प्रदेश के सपूत हैं। अब यूपी के इन 12 सपूतों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने शहीदों के परिवार की मदद करने का पूरा भरोसा दिया है ।
सूत्रों के जानकारी के मुताबिक शहीद जवानों की पत्नी, बच्चे व परिजनों को एक साथ सीएम आवास बुलाया जाएगा । क्षेत्र के विधायक व मंत्री शहीद जवानों के परिजनों को सीएम आवास लेकर आएंगे । सरकार ने शहीद के परिवारों को पूरी मदद करने का आश्वसन दिय। बता दें कि योगी सरकार पहले ही हर शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घर के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा कर चुकी है।

जानकारी हो कि भारत की शान और मान के लिए अपनी जान न्योछावार करने वाले 44 शहीद जवानों में से 12 उत्तर प्रदेश के सपूत हैं। इनमें दो शामली जिले के जवान हैं। इन जवानों के शहीद होने की सूचना जैसे ही घरों तक पहुंची, गांव में कोहराम मच गया। उत्तर प्रदेश के शहीद जवानों में चंदौली के अवधेश कुमार, प्रयागराज के महेश कुमार, शामली के प्रदीप कुमार प्रजापति व अमित कुमार, वाराणसी के शहीद रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार रावत, उन्नाव के अजीत कुमार, कानपुर देहात के श्याम बाबू, कन्नौज के प्रदीप सिंह यादव, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, महराजगंज के पंकज त्रिपाठी व मैनपुरी के राम वकील ने अपनी जान देश के लिए न्योछावर कर दी है।

Home / Lucknow / पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के जवानों के लिए सीएम योगी ने किया एक और बड़ा ऐलान, जल्द करेंगे ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो