मरते दम तक नौकरी करेंगे सरकारी कर्मचारी, रियाटरमेंट की उम्र को लेकर सीएम योगी ने कही बड़ी बात

Nitin Srivastava

Publish: Sep, 12 2018 03:01:10 PM (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सुनाई बड़ी खुशखबरी...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सहारे 2019 में बीजेपी अपनी चुनावी नैया पार लगाने का मन बना चुकी है। दरअसल लोकसभा चुनाव में बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे को छोड़ना नहीं चाहती। जबकि इस एजेंडे को कामयाब बनाने के लिए उसके पास सीएम योगी आदित्यनाथ से बड़ा कोई चेहरा भी नहीं है। इसीलिए योगी आदित्यनाथ को न सिर्फ बतौर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी संभालनी है, बल्कि लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी का बेड़ा पार कराना है। इसी क्रम में सीएम योगी अपने दायित्व को समझते हुए प्रदेश में जनता से जुड़े तमाम मुद्दों पर सीधे अपनी नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में सीएम योगी के सामने राज्य कर्मचारियों को भी खुश करने की सबसे बड़ी चुनौती है।

 

टिल डेथ काम करें राज्य कर्मचारी

दरअसल प्रदेश की कमान संभालने के बाद से ही सीएम योगी के सामने राज्य कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र और पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मांग उठने लगी। जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक हिंदी अखबार को दिए इंटरव्यू में बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने ज्य कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र और पुरानी पेंशन बहाली के सवाल पर कहा कि हमरा सरकार तो टिल डेथ तक इस योजना को ले जाना चाहती है। उन्होंने कहा कि एक सरकारी कर्मचारी जो बहुत अच्छा काम करता है, वह जब तक मरता नहीं, उसे तब तक राज्य सरकार को अपनी सेवा देनी चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि मेरी यही इच्छा है कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट के लिए कोई उम्र न हो।

 

जो नहीं करेगा काम, उसकी होगी छुट्टी

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जो सरकारी कर्मचारी काम नहीं करता, हम लोग 50 साल की उम्र में उन लोगों की स्क्रीनिंग भी करने जा रहे हैं। स्क्रीनिंग प्रक्रिया के तहत हम ऐसे सभी कर्मचारियों की सेवा समाप्त करेंगे जो काम नहीं करते। क्योंकि अगर ऐसे कर्मचारी सरकार की सेवा नहीं कर पा रहे हैं तो वह लोग अपने घर की सेवा करें। उनको राज्य की सेवा करने की कोई जरूरत नहीं। कुल मिलाकर सीएम योगी ने यह साफ कर दिया कि जो सरकार कर्मचारी राज्य सरकार में अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें तो उसका ईनाम मिलेगा, लेकिन जिनका रवैया अपनी नोकरी के प्रति लचर है, उनकी छुट्टी होना तो तय है।

 

बौखलाहट में हो रहा विपक्षियों का गठबंधन

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने इंटरव्यू के दौरान सपा-बसपा गठबंधन को लेकर भी निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि सभी विपक्षी दल बीजेपी से डरे हुए हैं, इसीलिए गठबंधन कर रहे हैं। बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार की लोकप्रियता देखकर विपक्षी दलों की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। इसीलिए वह कह रहे हैं कि हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन नेता का नाम नहीं बताएंगे। दरअसल विपक्षी दलों के पास कोई नेता है ही नहीं। सीएम योगी ने कहा कि सभी विपक्षी दल देश को राजनीतिक अस्थिरता की ओर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

More Videos

Web Title "CM Yogi Adityanath statement for government employee retirement age"