scriptसपा के बार- बार प्रत्याशी बदलने पर ब्रजेश पाठक ने ली चुटकी, बोले- उनके पास कोई नीति और एजेंडा नहीं | Lok Sabha Election 2024 Brajesh Pathak says Akhilesh is confused he has no policy and agenda on repeatedly changing candidates | Patrika News
लखनऊ

सपा के बार- बार प्रत्याशी बदलने पर ब्रजेश पाठक ने ली चुटकी, बोले- उनके पास कोई नीति और एजेंडा नहीं

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी कन्नौज से अपना उम्मीदवार बदल सकती है। चर्चा है कि तेज प्रताप यादव की जगह अखिलेश यादव चुनावी मैदान में होंगे। वहीं, सपा के बार- बार प्रत्याशी बदलने पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अखिलेश यादव की चुटकी ली है।

लखनऊApr 24, 2024 / 02:47 pm

Anand Shukla

Brajesh Pathak says Akhilesh is confused he has no policy and agenda on repeatedly changing candidates

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी इस लोकसभा चुनाव में अभी तक कई सीटों पर अपना उम्मीदवार बदल चुकी है। इसे लेकर अब उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। ब्रजेश पाठक ने समाचार एजेंसी ‘ANI’ से बात करते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी भ्रमित है उनके पास कोई नीति और एजेंडा नहीं है। वे आए दिन अपने उम्मीदवार बदलते रहते हैं, यह हार की आशंका के चलते है। कन्नौज हो या और कोई सीट हो उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भाजपा जीतेगी और कन्नौज में भाजपा की प्रचंड जीत होगी।”

कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी ने बीते दिनों कन्नौज लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव को टिकट दिया। तेज प्रताप यादव मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं और वह आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के दामाद हैं। वहीं अब चर्चा है कि तेज प्रताप यादव का कन्नौज से टिकट कट सकता है। कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव खुद इस सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।
संभावना इसलिए जताई जा रही है क्योंकि पार्टी की लोकल यूनिट ने उनसे अपने भतीजे तेज प्रताप यादव को इस सीट से मैदान में उतारने के फैसले को बदलने की गुजारिश की है। हालांकि, अभी तक सपा की ओर से कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज से जुड़ी संभावनाओं पर बात करते हुए कहा, “कन्नौज की जनता जो कहेगी, वो मैं करूंगा।” सूत्रों का कहना है कि कन्नौज की जनता तेज प्रताप यादव के नाम को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ही कन्नौज से लड़ेंगे। अखिलेश आज इटावा और सैफई जाएंगे। उसके बाद कन्नौज के नामांकन पर फैसला लेंगे।

सपा कई सीटों पर बदल चुकी है अपना उम्मीदवार

दरअसल, समाजवादी पार्टी अभी तक कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदल चुकी हैं। कहा जा रहा है कि अखिलेश किसी भी सीट पर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, जिस प्रत्याशी को लेकर स्थानीय संगठन में जरा भी विरोध होता है तो वो प्रत्याशी बदल देते हैं। या उन्हें लगता है कि प्रत्याशी जातीय समीकरण में फिट नहीं बैठ रहा है तो उसका टिकट काट दिया जा रहा है। वहीं, सपा के बार- बार टिकट बदलने पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अखिलेश यादव पर तंज कसा है।

Home / Lucknow / सपा के बार- बार प्रत्याशी बदलने पर ब्रजेश पाठक ने ली चुटकी, बोले- उनके पास कोई नीति और एजेंडा नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो