scriptCSK को बहुत बड़ा झटका, हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते IPL छोड़ अपने देश वापस लौटे ‘जूनियर मलिंगा’ | CSK Matheesha Pathirana left IPL 2024 and returns to Srilanka for hamstring injury recovery | Patrika News
क्रिकेट

CSK को बहुत बड़ा झटका, हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते IPL छोड़ अपने देश वापस लौटे ‘जूनियर मलिंगा’

हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे टीम के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को अभी भी राहत नहीं मिली है और उन्होंने रिकवरी के लिए श्रीलंका वापस लौटने का निर्णय किया है।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 09:16 am

Siddharth Rai

Matheesha Pathirana returns to Srilanka: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए मशक्कत कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है। ‘जूनियर मलिंगा’ के नाम से मशहूर उनके स्ट्राइक तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के लिए श्रीलंका लौट गए हैं। आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है ऐसे में श्रीलंका पथिराना को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

पथिराना ने आईपीएल 2022 सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया और 2023 में उनके खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, “चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और आगे की रिकवरी के लिए श्रीलंका लौटेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स पथिराना के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है।”

बता दें कि पथिराना चोट की वजह से पिछला दो मैचों में नहीं खेल पाए हैं। पथिराना के लिए IPL में अब तक का सीजन शानदार गुजरा है। उन्होंने 6 मैच में गेंदबाजी करते हुए 7.68 की इकॉनमी से 13 विकेट चटकाए हैं। उनकी गेंदबाजी के कारण ही CSK की टीम कुछ मैच जीतने में कामयाब रही है। वह वर्तमान में मुस्तफिजुर रहमान के 14 विकेट के बाद आईपीएल 2024 में सीएसके के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

पथिराना इस सीज़न में चोटों से जूझने वाले सीएसके के दूसरे तेज गेंदबाज हैं। दीपक चाहर ने 1 मई को एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ पहली दो गेंदें फेंकने के बाद अपने हैमस्ट्रिंग खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। इन दोनों गेंदबाजों का चोटिल होना चेन्नई के लिए बड़ा झटका है। ऐसे में वे गेंदबाजों की कमी के चलते प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / CSK को बहुत बड़ा झटका, हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते IPL छोड़ अपने देश वापस लौटे ‘जूनियर मलिंगा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो