scriptमुकेश अंबानी ने किया ऐलान, पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपए का करने जा रहे हैं निवेश | Mukesh Ambani going to invest 10000 crore rupees in West Bengal | Patrika News
कारोबार

मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपए का करने जा रहे हैं निवेश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि उनकी कंपनी पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपए का ताजा निवेश करेगी। यह कंपनी द्वारा अब तक किए गए 28,000 करोड़ रुपए के निवेश के अतिरिक्त होगा।

नई दिल्लीFeb 07, 2019 / 03:44 pm

Dimple Alawadhi

Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपए का करने जा रहे हैं निवेश

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि उनकी कंपनी पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपए का ताजा निवेश करेगी। यह कंपनी द्वारा अब तक किए गए 28,000 करोड़ रुपए के निवेश के अतिरिक्त होगा। ये घोषणा मुकेश अंबानी ने बंगाल वैश्विक कारोबार सम्मेलन (बीजीबीएस) का उद्घाटन करते समय की।


रिलायंस जियो की ओर से किया जाएगा अधिकतर निवेश

अंबानी ने बंगाल वैश्विक कारोबार सम्मेलन (बीजीबीएस) के उद्घाटन सत्र में कहा कि, ‘आज अकेले पश्चिम बंगाल में हमारा निवेश 28,000 करोड़ रुपए है। हमारी 10,000 करोड़ रुपए से अधिक के नए निवेश की योजना है।’ अधिकतर निवेश रिलायंस जियो की ओर से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जियो नेटवर्क राज्य की 100 फीसदी आबादी को कवर करेगा।


विश्व सूची में रिलायंस रिटेल ने लगाई थी 95 पायदान की छलांग

इससे पहले मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल ने खुदरा कारोबार करने वाली विश्व की शीर्ष 250 कंपनियों की सूची में 95 पायदान की लंबी छलांग लगाई थी और 94 वें स्थान पर पहुंच गई। डेलायट की आेर से ‘ग्लोबल पाॅवर्स आॅफ रिटेलिंग 2019’ की वार्षिक सूची में स्थान बनाने वाली रिलायंस रिटेल एकमात्र भारतीय कंपनी है। इस सूची में रिलायंस ने पिछले साल पहली बार जगह बनाई थी और एक वर्ष के भीतर ही अपने जोरदार कारोबार के बूते 95 पायदान का सुधार कर इतिहास बनाया। यही नहीं डेलायट की तेजी से बढ़त हासिल करने वाली कंपनियों की सूची में रिलायंस रिटेल का छठा स्थान रहा।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपए का करने जा रहे हैं निवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो