scriptमेहुल चोकसी का ईडी को झटका, भारत आने से किया इंकार | mehul choksi said to ed cant endure 41 hour flight to india | Patrika News
कारोबार

मेहुल चोकसी का ईडी को झटका, भारत आने से किया इंकार

देश को अरबों रुपए का चूना लगाने वाले मेहुल चोकसी का एक और बयान सामने आया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह फ्लाइट में 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकते हैं।

नई दिल्लीDec 25, 2018 / 12:48 pm

Saurabh Sharma

mehul chowksi

मेहुल चोकसी का ईडी को झटका, भारत आने से किया इंकार

नई दिल्ली। देश को अरबों रुपए का चूना लगाने वाले मेहुल चोकसी का एक और बयान सामने आया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह फ्लाइट में 41 घंटे का सफर करके भारत नहीं आ सकते हैं। चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कराने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) स्पेशल कोर्ट में एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) द्वारा दायर याचिका के जवाब में उसने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर यह बात कही है।
ईडी को दिया 34 पन्नों का जवाब
भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका को खारिज करने के लिए 34 पन्नों का जवाब भेजा है। ईडी ने उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिए याचिका दायर की हुई है। चोकसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत को बताया कि वह पंजाब नेशनल बैंक की बकाया राशि को वापस करने के संबंध में बातचीत कर रहा है। गौरतलब है कि मेहुल चोकसी पंजाब नैशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी है। घोटाले से पर्दा उठने से पहले वह जनवरी में देश छोड़कर चला गया था। इसी केस में उसका भांजा नीरव मोदी भी आरोपी है।
शोरूम में हुई थी छापेमारी
हाल ही में मेहुल चोकसी के एक शोरूम में ईडी ने छापेमारी की थी। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के एक मॉल में छापा मारकर ईडी ने 1.25 करोड़ रुपये की ज्वैलरी समेत कई महंगी विदेशी घड़ियां भी जब्त की थीं। इससे पहले भी चोकसी की संपत्तियों पर छापेमारी हो चुकी है और वहां से करोड़ों रुपये की ज्वैलरी व अन्य सामान जब्त किया गया है।
12,400 करोड़ रुपये लेकर भागा है मेहुल चोकसी
हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के 12,400 करोड़ रुपये लेकर भागने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ भारतीय एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि चोकसी एंटिगुआ में रह रहा है। चोकसी के वकील संजय अबॉट ने अदालत में कहा था कि चोकसी की अस्वस्थता को ध्यान में रखते हुए उसके बयान को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये रिकॉर्ड किया जाए या फिर ईडी के अधिकारी एंटिगुआ जाकर उनके बयान दर्ज कर सकते हैं।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Home / Business / मेहुल चोकसी का ईडी को झटका, भारत आने से किया इंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो