scriptछेड़खानी से तंग छात्रा ने की शोहदे की पिटाई, प्रिंसिपल साहब ने बहादुर छात्रा का नाम काट स्कूल से बाहर निकाल दिया | Principal removed the school out of girl after beaten young boy | Patrika News
कुशीनगर

छेड़खानी से तंग छात्रा ने की शोहदे की पिटाई, प्रिंसिपल साहब ने बहादुर छात्रा का नाम काट स्कूल से बाहर निकाल दिया

छात्रा ने पुलिस को तहरीर सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है

कुशीनगरJan 04, 2019 / 10:48 pm

Ashish Shukla

up news

छेड़खानी से तंग छात्रा ने की शोहदे की पिटाई, प्रिंसिपल साहब ने बहादुर छात्रा का नाम काट स्कूल से बाहर निकाल दिया

कुशीनगर. एक शोहदे की छेड़खानी का विरोध करना 11वीं की छात्रा को भारी पड़ गया। छेड़खानी का विरोध और शोहदे की पिटाई करने की जानकारी मिलते ही कालेज के प्रिंसिपल ने छात्रा का नाम काट कर स्कूल से बाहर कर दिया। इतना ही नहीं इसकों लेकर जब प्रिंसीपल महोदय से सवाल पूछा गया तो उन्होने हैरान कर देने वाला जवाब दिया। कहा कि जो स्कूल की बदनामी कराए उसे स्कूल में पढ़ाने का कोई अधिकार नहीं है। इंटर मीडिएट कालेज के प्रिसीपल की यह अजीब कार्यवाही लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक तो शोहदे की छेड़छाड़ से परेशान और फिर कालेज के प्रिंसीपल की इस कार्यवाही ने छात्रा को विचलित कर दिया है। छात्रा ने न्याय की लड़ाई करने का निर्णय लिया जिसके बाद छात्रा ने पुलिस को तहरीर सौंप कर न्याय की गुहार लगाई है।
जी हां कुशीनगर जनपद के कुबेरस्थान थाने के सखवनियां बाजार स्थित महत्मागांधी इंटर कालेज में 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा से एक युवक रोज छेड़खानी करता था। पहले तो छात्रा ने इस पर ध्यान नहीं दिया लेकिन रोज घर आते समय युवक उससे छेड़खानी करने लगा और उसपर तेजाब फेंकने और रेप करने की धमकी दिया तो परेशान छात्रा ने कुछ लड़कों के साथ मिलकर आरोपी छात्र को पीट दिया। इतना ही नहीं पिटाई के बाद डायल 100 को फोन कर लड़की ने आरोपी को पुलिस को भी सौंप दिया।
हैरानी की बात यह है कि जिस प्रिंसीपल को छात्रा की बहादुरी का तारीफ करनी चाहिये थी उसने उल्टे छात्रा को ही सजा सुना दिया। प्रिंसिपल ने शनिवार को स्कूल में प्रार्थना के समय यह कह कर छात्रा का नाम काट कर स्कूल से टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) देने की बात कह दी कि ऐसा करने से कॉलेज की बदनामी होती है। 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा प्रशासन द्वारा विद्यालय से निष्कासित करने के प्रिंसपल के फरमान से आहत है। उसने कुबेरस्थान पुलिस को तहरीर सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है।
जब इस संबंध में सीओ सदर नितेश प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सखवनिया इंटर कालेज में कक्षा 11 में पढ़ने वाली छात्रा ने छेड़खानी का विरोध किया और उस शोहदे की कुछ लड़कों से मिलकर पिटाई की थी। इसके संबंध में पीड़िता द्वारा तहरीर दी गई है। मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Home / Kushinagar / छेड़खानी से तंग छात्रा ने की शोहदे की पिटाई, प्रिंसिपल साहब ने बहादुर छात्रा का नाम काट स्कूल से बाहर निकाल दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो