scriptदो गांवों के एक ही नाम, रिमेपिंग मे हो गए शिफ्ट , भुगत रहे हैं ग्रामीण | Two village shifted during remapping in kota | Patrika News

दो गांवों के एक ही नाम, रिमेपिंग मे हो गए शिफ्ट , भुगत रहे हैं ग्रामीण

locationकोटाPublished: Jul 19, 2019 07:04:01 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

दोनो गांवो मे नही मिला पीएमवाई योजना का लाभ,ग्रामीणो ने समस्या को लेकर सौपा ज्ञापन।
 

kota news

दो गांवों के एक ही नाम, रिमेपिंग मे हो गए शिफ्ट , भुगत रहे हैं ग्रामीण

सुल्तानपुर. बनेठिया ग्राम पंचायत के उम्मेदपुरा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में शामिल 42 पात्र लोगों को आवास का लाभ नहीं मिलने के चलते यहां शुक्रवार को बड़ी संख्या मे ग्रामीण पंचायत समिति पहुंचे। जहां उन्होने पंचायत समिति के बाहर नारेबाजी करते हुए विकास अधिकारी को समस्या के समाधान की मांग के साथ ज्ञापन सौपा। ज्ञापन मेें गांववासी महिला संतोष बाई,प्रेम बाई व शारदा बाई आदि ने बताया बनेठिया ग्राम पंचायत के उम्मेदपुरा गांव में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत एक भी परिवार को आवास का लाभ नही मिला है। सूची मे नाम होने पर जब ग्रामीण ग्राम पंचायत जाते है तो वहां पंचायत कर्मी गलती से नाम सूची ग्राम पंचायत डुंगरज्या के उमेदपुरा की सूची मे शिफ्ट होने बात कहकर इति श्री कर लेते है। ऐसे में सभी खासा परेशान है गांव वासी महिला सुशीला,सुमित्रा व पार्वती,राम जानकी आदि महिलाओं ने विकास अधिकारी से समस्या का शीघ्र निस्तारण करवाकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने की मांग की।
लोकसभा स्पीकर बिरला ने बनाया एक और रेकॉर्ड,
जीरो ऑवर में 4 घंटे 48 मिनट चली चर्चा

यह हुई थी गड़बड़ी-
विक ास अधिकारी जगदीश मीणा ने बताया कि डूंगरज्या ग्राम पंचायत के उमेदपुरा व बनेठिया के उमेदपुरा गांव का नाम एक समान होने के चलते सेक 2011 की प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में रिमेपिंग के चलते दोनो गांव एक दूसरे मे शिफ्ट हो गए। ऐसे मे किसी भी लाभार्थी को आवास का लाभ नही मिल पाया। इसको लेकर पंचायत समिति स्तर से पूर्व मे भी मामले को लेकर जिला प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है गांववासियो की समस्या का उम्मीद के साथ समाधान हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो