scriptExpose: आबकारी अधिकारी के खौफ से इतना डरा युवक की जेल में खुद को बताता रहा शराब तस्कर | Excise officer sent innocent youth to jail. innocent youth to prison | Patrika News
कोटा

Expose: आबकारी अधिकारी के खौफ से इतना डरा युवक की जेल में खुद को बताता रहा शराब तस्कर

अवैध शराब के मामले में फरार चल रहा आरोपी नहीं मिलने पर आबकारी विभाग द्वारा निर्दोष युवक को जेल भेजने के मामले में एक और खुलासा हुआ है।

कोटाJan 06, 2019 / 12:09 am

​Zuber Khan

Excise police

Expose: आबकारी अधिकारी के खौफ से इतना डरा युवक की जेल में खुद को बताता रहा शराब तस्कर

आबकारी अधिकारी के खौफ से इतना डरा युवक की जेल में खुद को बताता रहा शराब तस्कर अवैध शराब के मामले में फरार चल रहा आरोपी नहीं मिलने पर आबकारी विभाग द्वारा निर्दोष युवक को जेल भेजने के मामले में एक और खुलासा हुआ है।
Read more: आबकारी अधिकारी ने अपनी गर्दन बचाने के लिए रचा षडय़ंत्र, शराब तस्कर की जगह निर्दोष युवक को पहुंचा दिया जेल, ऐसे खुली पोल


निर्दोष युवक सत्यनारायण बैरवा डर के मारे जेल में स्वयं को शराब तस्कर लटूरलाल ही बताता रहा, लेकिन शाम साढ़े छह बजे जैसे ही जेल से बाहर आया और परिजनों को देखा तो वह बिलखकर फूट पड़ा। उसने कहा कि वह सत्यनारायण है। तीन दिन पहले आठवां मील पर खड़ा था, तभी एक बोलेरो जीप में आबकारी विभाग के दो सिपाही आए, उन्होंने मुझे जीप में बैठाया और सीधे न्यायालय में पेश कर दिया। जहां से एक जनवरी को नैनवां जेल में भेज दिया। इससे पहले सिपाही ने एक हजार रुपए का लालच देकर कहा था कि लटूर लाल बनाकर न्यायालय में पेश करेंगे, इसके बाद वापस छोड़ देंगे। मुझे तो यह भी पता नहीं था कि लटूरलाल बनाकर किस केस में न्यायालय में पेश किया। तीन दिन जेल में रखा तो काफी तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा।
BIG NEWS: पुलिस की लाठियों ने बना दिया ‘चांदना’ को ‘मंत्री’

तीन दिन से तलाश रहे परिजन
युवक के फूफा बड़ानयागांव निवासी कालूलाल बैरवा व उसके रिश्तेदार पीपलवासा निवासी राधेश्याम ने बताया कि तीन दिन तक सत्यनारायण घर नहीं आया। जिससे पूरे परिवार की चिंता बढ़ गई। उसकी तलाश हर तरफ कर रहे थे। इस दौरान पता चला कि आबकारी विभाग ने तीन दिन पूर्व लटूरलाल के खिलाफ कोई मामला दर्ज किया था। लेकिन आरोपी हाथ नहीं आया, तो सत्यनारायण को एक हजार रुपए का लालच देकर उसे लटूरलाल बनाकर न्यायालय में पेश कर दिया। न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया। ऐसे में तालाब गांव जेल जाकर वहां पता किया, लेकिन वहां पर नहीं मिला। ऐसे में नैनवां जेल पहुंचे तो युवक मिल गया।
यह भी पढ़ें

सत्ता में आते ही भरत सिंह ने सरकारी अफसरों पर कसा तंज, चुनाव जीतने वाले के घर पहुंच जाते हैं गुलदस्ता लेकर



क्या कहता है जेल प्रशासन
नैनवां सब जेल के कार्यवाहक प्रभारी मनोज स्वामी ने बताया कि आबकारी थाना नैनवां ने अवैध शराब रखने के मामले में (मुकदमा नम्बर 48 /18 -19 धारा 19/54) आरोपी को गिरफ्तार कर एक जनवरी को जेल भेजा था। यहां आरोपी ने अपना नाम लटूरलाल ही बताया था। तीन दिन से वह अपना नाम लटूरलाल ही बता रहा है। गुरुवार शाम को आबकारी विभाग का ही एक सिपाही महेंद्र सिंह न्यायालय से रिहाई का आदेश लेकर आया था। ऐसे में युवक को शाम साढ़े 6 बजे रिहा किया है।

Home / Kota / Expose: आबकारी अधिकारी के खौफ से इतना डरा युवक की जेल में खुद को बताता रहा शराब तस्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो