scriptरिश्वतखोर सहायक अभियंता के घर मिली करोड़ों की सम्पति, 10 लाख रुपए लेते एसीबी ने किया था ट्रैप, खुल सकते हैं कई राज | Bribe case : Illegal property and black money found from AEN in kota | Patrika News
कोटा

रिश्वतखोर सहायक अभियंता के घर मिली करोड़ों की सम्पति, 10 लाख रुपए लेते एसीबी ने किया था ट्रैप, खुल सकते हैं कई राज

सहायक अभियंता व अधिशासी अभियंता को पूछताछ कर छोड़ा, प्रकरण दर्ज करने के लिए एसीबी जयपुर मुख्यालय भेजी रिपोर्ट

कोटाMay 04, 2019 / 02:56 am

Rajesh Tripathi

kota news

रिश्वतखोर सहायक अभियंता के घर मिली करोड़ों की सम्पति, 10 लाख रुपए लेते एसीबी ने किया था ट्रैप, खुल सकते हैं कई राज

कोटा. एसीबी ने गुरुवार को मोटी रकम के साथ पकड़े सहायक अभियंता के घर पर रात को तलाशी ली। जिसमें उसके करोड़ों का आसामी होने की जानकारी मिली। एसीबी ने ठेकेदारों से कमीशन की मोटी राशि वसूल कर गुरुवार रात को कार से लौट रहे सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता व अधिशासी अभियंता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। एसीबी ने इस मामले में मामला दर्ज करने के लिए एसीबी के जयपुर मुख्यालय में जांच रिपोर्ट भेज दी।

एसीबी के एएसपी ठाकुर चन्द्रशील ने बताया कि बारां जिले के अटरू के सहायक अभियंता मोहनलाल शर्मा को 10 लाख रुपए की रकम के साथ पकड़े जाने के बाद उसके घर की तलाशी ली गई। जिसमें तलवंडी क्षेत्र में चार दर्जन से अधिक कमरों का हॉस्टल, करोड़ों रुपए कीमत के 9 भूखंड, करीब 25 तोला सोना मिला। दोनों से पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है। इस मामले में एसीबी जयपुर मुख्यालय जांच के दस्तावेज भेजे गए है। जिस पर मामला दर्ज होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में एसीबी और दस्तावेज जुटा रही है।
यह था मामला
एसीबी ने जल संसाधन विभाग के बारां जिले के अटरू के सहायक अभियंता मोहनलाल शर्मा को ठेकेदारों से कमीशन की वसूली गई 10 लाख रुपए, अधिशासी अभियंता सत्येन्द्र पारीक से 66,940 रुपए मिलने के मामले में पूछताछ की थी।
ऐसे फंसे जाल में

कोटा एसीबी को मुखबीर से सूचना मिली थी की इरीगेशन विभाग अटरू में तैनात एईएन मोहन लाल शर्मा और एक्सईएन सत्येंद्र पारीक ठेकेदारों से कमीशन वसूली के जरिये 10लाख रुपयों के साथ सरकारी गाडी बोलेरो से कोटा आ रहा है । जिसके बाद कोटा एसीबी की टीम ने इन घूसखोर अभियंताओं को दबोचने के लिए जाल बिछाया।
और कोटा- बारां हाइवे पर नायनोहरा के पास पहले से घात लगाकर बैठी एसीबी की टीम ने गाडी को रुकवाया और तलाशी ली तो एईएन मोहनलाल शर्मा के बैग से कमीशन के 10 लाख रूपये और एक्सईएन सत्येंद्र पारीक के पास से 67हजार रूपये की रकम बरामद हुई।

Home / Kota / रिश्वतखोर सहायक अभियंता के घर मिली करोड़ों की सम्पति, 10 लाख रुपए लेते एसीबी ने किया था ट्रैप, खुल सकते हैं कई राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो