scriptपंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले – जिसे जनता चुनती है वो संसद में बैठते हैं और जिसे भगवान चुनता है वो कथा में बैठते हैं | Patrika News
कोरीया

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले – जिसे जनता चुनती है वो संसद में बैठते हैं और जिसे भगवान चुनता है वो कथा में बैठते हैं

Bagheshwar Baba in CG: हम लोगों पर संकट आता है तो राम जी बचाते हैं और जब श्रीराम पर संकट आता है तो हनुमान जी बचाते हैं। उन्होंने उदाहरण देकर कहा कि चाय से ज्यादा केतली गर्म होती है।

कोरीयाApr 27, 2024 / 04:35 pm

Shrishti Singh

pandit dhirendra shashtri in chhattisgarh

Koriya News: चिरमिरी गोदरीपारा स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित आध्यात्मिक प्रवचन में बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भक्तों को भाव विभोर कर दिया। भीषण गर्मी में बड़े-बड़े मंत्री, नेता और श्रद्धालुगण संगीतमयी कथा का श्रवण करने अपनी-अपनी जगह पर चिपके रहे।

यह भी पढ़ें

CG Accident: दो बाइकों की आमने-सामने भीषण टक्कर में एक की मौत, दूसरा घायल

पंडित शास्त्री ने कहा कि छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया, छत्तीसगढ़ राम का है, हनुमान का है, संस्कृति का है और सनातन का है। उन्होंने कहा कि जिसे जनता चुनती है वो संसद में बैठता है और जिसे भगवान चुनता है वो कथा में बैठता है। आप लोग सौभाग्यशाली हैं, जो कथा में बैठे हैं। हम लोगों पर संकट आता है तो राम जी बचाते हैं और जब श्रीराम पर संकट आता है तो हनुमान जी बचाते हैं। उन्होंने उदाहरण देकर कहा कि चाय से ज्यादा केतली गर्म होती है।

यह बात नेताओं पर भी लागू होती है, नेताओं को केतली के ऊपर कपड़ा बांधकर रखना चाहिए। वरना नेताओं का विनाश हो जाता है। पंडित शास्त्री ने कहा कि धर्म विरोधियों की बहुत जल्द छत्तीसगढ़ से ठठरी और गठरी बंधने वाली है। कथा श्रवण करने बड़ी संया में श्रद्धालुगण शामिल हुए।
यह भी पढ़ें

रमन के मन में रह गया एल्यूमिनियम पार्क, इस साल बजट में हुई घोषणा लेकिन नहीं मिली जमीन

छत्तीसगढ़िया राम भजन, झूमने लगे श्रद्धालु

पंडित शास्त्री ने कहा कि चुनाव निपटने के बाद तैयारी करें। पांच दिन तक कथा सुनाएंगे और दिव्य दरबार लगाएंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़िया में भजन की प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। छत्तीसढ़िया भजन… चोला माटी के हे राम, इखर का भरोसा द दा…..इखर का भरोसा। उन्होंने कहा कि यहां छत्तीसगढ़ महतारी है, भारत में गंगा माता हैं, गायत्री माता हैं, गाय माता हैं। संगीतमयी कथा सुनाते हुए कहा कि ऐसी कोई गली नहीं, जहां हनुमान की चली नहीं। हनुमान के जैसे कोई देवता बलवान नहीं हैं। समंदर में अथाह पानी होता है, लेकिन एक नाव को जब तक नहीं डूबा पाता है, जब तक उसमें पानी नहीं जाता है। उसी प्रकार धर्म परिवर्तन करने वालों की तरफ देखने की जरूरत नहीं है। इस दौरान डिप्टी सीएम विजय शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय सहित बड़ी संया में भाजपा नेता और श्रद्धालुगण मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो