scriptराजस्थान में यहां देर रात पुलिस लाठीचार्ज- आंसू गैस तक के गोले छोड़े, जानें क्यों और कैसे बिगड़ा माहौल? | Police lathicharge late night in Rajasthan Jodhpur even fired tear gas shells, know why and how the situation deteriorated | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान में यहां देर रात पुलिस लाठीचार्ज- आंसू गैस तक के गोले छोड़े, जानें क्यों और कैसे बिगड़ा माहौल?

हंगामा अचानक से तब और ज़्यादा बेकाबू हो गया जब पुलिस कार्रवाई के विरोध में एकत्रित हुए लोग नेशनल हाइवे पर उतर आये। जब पुलिस ने हाइवे जाम करने वाले इन लोगों को वहां से खदेड़ा तब ये सभी थाने के बाहर एकत्रित होकर विरोध जताने लगे।

जोधपुरMay 09, 2024 / 08:45 am

Nakul Devarshi

police lathi charge in jodhpur
जयपुर। राजस्थान के जोधपुर में कुछ लोगों के समूह ने एक छोटी सी बात को लेकर इतना बड़ा बवाल कर दिया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ गया। यहां तक की भीड़ को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले तक छोड़े गए।

जानकारी के अनुसार ये पूरा घटनाक्रम जोधपुर के बालेसर थाना क्षेत्र का है जहां देर रात पुलिस ने एक काले शीशे की कैंपर वाहन का चालान करने की कार्रवाई की। इसके बाद कार्रवाई का विरोध जताने के लिए कार चालाक और उनके सहयोगियों ने जमकर हंगामा किया।

बताया गया है कि पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज के निर्देशानुसार डीएसपी बालेसर कैलाश कंवर राठौड़ एक काले शीशे चढ़ी कैंपर वाहन का चालान करने पहुंचीं। कुछ ही देर बाद कार मालिकों और उनके पक्ष में एकजुट हुए लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

हंगामे के बीच डीएसपी ने एसएचओ बालेसर को मौके पर बुला लिया, जिसके बाद दो लोगों को हिरासत में लिया गया। इस कार्रवाई का विरोध करने नगरपालिका चेयरमैन रेवंत राम सांखला मौके पर पहुंच गए और डीएसपी और एसएचओ की कार्रवाई का विरोध जताया।

हंगामा अचानक से तब और ज़्यादा बेकाबू हो गया जब पुलिस कार्रवाई के विरोध में एकत्रित हुए लोग नेशनल हाइवे पर उतर आये। जब पुलिस ने हाइवे जाम करने वाले इन लोगों को वहां से खदेड़ा तब ये सभी बालेसर थाने के बाहर एकत्रित होकर विरोध जताने लगे।

बालेसर थाने के बाहर लोगों के हंगामे के चलते मौके पर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता बुला लिया गया। कुछ देर बार पुलिस ने विरोध जाता रहे लोगों को खदेड़ने की कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। आंसू गैस के गोले छोड़कर भगाने तक की कार्रवाई की गई, जिसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि मौके पर स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है।

पुलिस व वाहनों पर पथराव, जवाब में आंसू गैस व लाठीचार्ज

देर रात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत व जयराम सिहाग व अन्य पुलिस अधिकारी अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। करीब 11.30 बजे विवाद ने तूल पकड़ लिया। वार्ता का कोई हल न निकलने और युवकों को न छोड़ने से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस व सरकारी वाहनों पर पथराव कर दिया। जिससे एकबारगी हड़कम्पमच गया। पुलिस व आरएसी के अतिरिक्त जाब्ते ने हालात काबू करने के प्रयास किए, लेकिन मामला शांत नहीं हुआ। पुलिस ने पांच-छह राउण्ड आंसू गैस के गोले छोड़े। जिससे भीड़छंट हुई। साथ ही लाठीचार्ज कर सभी को वहां से खदेड़ दिया। देर रात तक मौके पर तनावपूर्ण शांति बनी हुई थी।

एनाउंसमेंट कराते ही पथराव, हल्का बल प्रयोग किया

एएसपी भोपालसिंह लखावत का कहना है कि सीओ बालेसर ने वाहनों की जांच कर चालान बनाए थे। एक युवक को पकड़ा तो ग्रामीण विरोध करने लगे। ग्रामीणाें की भीड़ जमा हो गई। पब्लिक एड्रेस सिस्टम से आचार संहिता में जमा न होने की चेतावनी दी गई। तभी पुलिस पर पथराव कर दिया गया। तब हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ा गया। आंसू गैस नहीं छोड़ी गई। चार-पांच जनों को हिरासत में लिया गया है।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान में यहां देर रात पुलिस लाठीचार्ज- आंसू गैस तक के गोले छोड़े, जानें क्यों और कैसे बिगड़ा माहौल?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो