scriptछत्तीसगढ़ में पांच बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना ओडिशा से गिरफ्तार, पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार | Loot gang leader arrested from Odisha | Patrika News
कोरीया

छत्तीसगढ़ में पांच बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना ओडिशा से गिरफ्तार, पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार

3 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर भेज दिया है जेल, पुलिस को चकमा देकर हो गया था फरार

कोरीयाFeb 09, 2019 / 09:45 pm

rampravesh vishwakarma

Gang leader arrested

Loot gang leader arrested

बैकुंठपुर. कोतवाली पुलिस की विशेष टीम ने 2 महीने के भीतर 5 बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना को ओडिशा के नवरंगपुर से गिरफ्तार किया है। गिरोह के 3 सदस्य को पुलिस ने कुछ दिन पूर्व ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मुख्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।

एएसपी निवेदिता पाल, डीएसपी सोनिया उके ने शनिवार को पुलिस लाइन कांफ्रेंस हाल में बताया कि बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में अक्टूबर से दिसंबर महीने में अलग-अलग 5 लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसमें 12 अक्टूबर कंचनपुर, 31 अक्टूबर ग्राम बुड़ार, 22 अक्टूबर सूरजपुर के ग्राम गणेशपुर, 7 दिसंबर बैकुंठपुर-जूनापारा, 31 दिसंबर पटना डकइपारा शामिल हैं।
मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले ही तीन आरोपी राजेंद्र, राजू उर्फ कामेश्वर व एक नाबालिग को गिरफ्तार किया जा चुका था, लेकिन मुख्य सरगना फरार था। मामले में पुलिस टीम लगातार पतासाजी में जुटी थी।
Seized weapon
इस दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर ओडिशा के नवरंगपुर, थाना उमरकोट व दाबु गांव में दबिश देकर मुख्य सरगना सुनील उर्फ नान्हू रजक को गिरफ्तार किया गया। मामले में मुख्य सरगना ने गिरोह का मास्टर माइंड शिव उर्फ चंदन उर्फ कल्लू उर्फ बंगाली दादा निवासी अमरकोट नवरंगपुर ओडिशा को बताया। पुलिस टीम ने मास्टर मांइड को गिरफ्तार कर कोरिया लेकर पहुंची।
वहीं आरोपियों के पास से लूटपाट में प्रयुक्त करने वाले मोटरसाइकिल, सोने के बिस्किट सहित करीब ५ लाख का माल बरामद किया गया है। माल को बरामद करने में एएसआइ विजय सिंह, ओपी दुबे, नवीन दत्त तिवारी, अखिलेश जायसवाल, संदीप बागिस, अमल कुजूर, अरविंद कौल सहित अन्य शामिल थे।

नकद रकम का किया बंटवारा
एएसपी पाल ने बताया कि आरोपी नान्हू ने कड़ाई से पूछताछ करने पर नकद रकम को बंटवारा करने, सोने के जेवरात को मास्टरमाइंड शिव ने बेचकर सभी को पैसा बांटने की बात कही लेकिन पैसा आज तक नहीं देने की बात स्वीकार किया था।
वहीं मास्टर माइंड शिव ने पुलिस को बताया कि 100 ग्राम से अधिक सोने के जेवरात को उमरकोट ओडिशा निवासी नरेश अग्रवाल को बिक्री करने देने और उसका पैसा नहीं मिलने की बात कही है।
पुलिस टीम द्वारा आरोपी खरीदार की पतासाजी करने पर सड़क दुर्घटना में बेटे की मौत होने के बाद सदमे में उसकी भी मौत होने की जानकारी मिली। वहीं लूटपाट में सहयोग करने वाले सतीश देवांगन सहित एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

Home / Koria / छत्तीसगढ़ में पांच बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना ओडिशा से गिरफ्तार, पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो