scriptप्रेमिका से कोर्ट मैरिज कर ले गया महाराष्ट्र, 4 साल बाद दोबारा शादी के दौरान विवाद पर दूल्हा गया जेल, थाना प्रभारी व एएसआई लाइन अटैच | Dispute in marriage programme | Patrika News
कोरीया

प्रेमिका से कोर्ट मैरिज कर ले गया महाराष्ट्र, 4 साल बाद दोबारा शादी के दौरान विवाद पर दूल्हा गया जेल, थाना प्रभारी व एएसआई लाइन अटैच

0 शादी में दुल्हन पक्ष के लोगों द्वारा बाधा उत्पन्न करने की शिकायत दूल्हा पक्ष द्वारा दी गई थी थाने में, दुल्हन पक्ष द्वारा लाठी-डंडा व फरसे से हमले के बाद रिपोर्ट लिखाने पहुंचे थाने तो बंद मिला ताला

कोरीयाApr 26, 2024 / 07:16 am

rampravesh vishwakarma

Bride and groom
बैकुंठपुर. एक युवक ने पड़ोस में रहने वाली अपनी प्रेमिका से 4 साल पहले कोर्ट मैरिज किया और उसे लेकर महाराष्ट्र चला गया था। 4 साल बाद वह लौटा तो घरवालों ने रीति-रिवाज से शादी करने कहा। दुल्हन पक्ष द्वारा शादी में बाधा उत्पन्न करने की आशंका पर दूल्हा पक्ष द्वारा थाने में शिकायत की गई थी। रात में सिर फुटव्वल हुआ तो फोन करने के बाद भी थाने से कोर्ई पुलिसकर्मी नहीं पहुंचा। दूल्हा जब रिपोर्ट लिखाने पहुंचा तो थाने में ताला बंद मिला। इस मामले में थाना प्रभारी व नाइट ड्यूटी पर तैनात एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच डीएसपी व एसडीओपी की टीम द्वारा की जा रही है। इधर विवाह समारोह के दौरन सिर फुटव्वल के बाद दूल्हे को जेल की हवा खानी पड़ी।

मनेंद्रगढ़ विकासखंड के ग्राम मटियारीऔरा निवासी दूल्हा प्रकाश कुर्रे ने 4 साल पहले पड़ोस की युवती से कोर्ट मैरिज की और महाराष्ट्र चला गया था। वहां वह कामकाज कर जीवन गुजर-बसर कर रहा था। 4 साल बाद घर लौटने पर समाज और रिश्तेदारों ने सामाजिक रीति-रिवाज से शादी करने का प्रस्ताव रखा। मामले में शादी की तारीख 22 अप्रैल तय की गई थी।
लडक़ी पक्ष के लोग पड़ोस में ही रहते हैं। ऐसे में विवाह में बाधा पहुंचाने की आशंका थी। उसने 21 अप्रैल को झगराखांड थाने को लिखित में सूचना दी गई थी। मामले में किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर सूचना देने के लिए थाना स्टाफ का मोबाइल नंबर दिया गया था। विवाह तिथि की रात डीजे बजाकर आतिशबाजी की जा रही थी।
इस बीच बिजली बार-बार गुल हो रही थी। शंका होने पर घर से कुछ दूर स्थित ट्रांसफार्मर को वे देखने पहुंचे। इस दौरान एक युवक डंडे से डीओ (ट्रांसफार्मर उपकरण) को गिराते मिला। इस पर दूल्हे के बड़े भाई शिवमूरत सिंह ने डीओ गिराने का कारण पूछा तो आक्रोशित युवक बोला, मेरी जमीन पर ट्रांसफार्मर लगा है, मैं जो चाहे कर सकता हूं।
Police reached on the spot

लाठी-डंडा व फरसा लेकर पहुंचे दुल्हन पक्ष के लोग

इतने में बात बिगड़ गई और वधु पक्ष की ओर से लडक़ी के पिता, भाई और मां सहित अन्य लोग लाठी-डंडा और फरसा लेकर शादी में आए मेहमानों पर हमला कर दिया। इस दौरान ग्रामीण अंगद सिंह के हाथ में फरसे से चोट लगी। रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन को झगराखांड थाने में आधी रात ताला बंद मिला। इस वजह से रिपोर्ट लिखाने में देरी हुई।
लापरवाही पर झगराखांड़ थाना प्रभारी लक्ष्मी कश्यप व नाइट ड्यूटी में तैनात एएसआई बलराम चौधरी को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले में डीएसपी तरशिला टोप्पा और एसडीओपी ए. टोप्पो की जांच टीम बनाई गई है।

आधी रात को वर-वधु दो-दो थाने तक दौड़े, भोर में लिखी गई रिपोर्ट

विवाद बढ़ता देख शिवमूरत सिंह ने झगराखांड पुलिस द्वारा दिए गए मोबाइल पर कॉल कर घटना की सूचना दी। लेकिन काफी समय बाद भी थाने से कोई भी नहीं पहुंचा। फिर रात में करीब 1 बजे अपने छोटे भाई (दूल्हा) और दुल्हन को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने झगराखांड थाने पहुंचा। इस दौरान थाने के गेट पर भीतर से ताला लगा था।
करीब डेढ़ घंटे तक आवाज देने के बाद भी गेट नहीं खुला। इससे हताश होकर आधी रात को ही सिटी कोतवाली मनेंद्रगढ़ पहुंचे। जहां से वर-वधु को यह कहकर पलड़ा झाड़ लिया गया कि यह झगराखांड थाने का मामला है। फिर झगराखांड थाना के खोंगापानी चौकी प्रभारी का मोबाइल नंबर में घटना की सूचना दी। जिससे चौकी प्रभारी की पहल पर झगराखांड थाने के गेट का ताला खोलवाया गया। फिर तडक़े 3 बजे के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई।

नहीं हो पाई शादी

पूरी रात रिपोर्ट लिखाने के लिए दो-दो थाने का चक्कर लगाने पर शादी नहीं हो पाई। मामले में झगराखांड पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया है। वर पक्ष से प्रार्थी मूरत सिंह की रिपोर्ट पर लडक़ी के पिता संतोष कुर्रे, भाई रोमू कुर्रे, चचेरा भाई प्रदीप कुर्रे व सोनू कुर्रे के खिलाफ अपराध दर्ज हुआ।

वहीं वधु पक्ष की ओर से लडक़ी के पिता संतोष कुर्रे ने रिपोर्ट दर्ज कराई। लडक़ी के पिता संतोष कुर्रे की रिपोर्ट पर वर पक्ष के दूल्हे के बड़े भाई शिवमूरत कुर्रे, दूल्हा प्रकाश कुर्रे व शुभम के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। मामले में 23 अप्रैल को दूल्हा प्रकाश कुर्रे को धारा 151 के तहत कार्रवाई जेल भेज दिया गया। वहीं 24 अप्रैल को जमानत पर छूटने के बाद सामाजिक रीति-रिवाज से विवाह हुआ।

Home / Koria / प्रेमिका से कोर्ट मैरिज कर ले गया महाराष्ट्र, 4 साल बाद दोबारा शादी के दौरान विवाद पर दूल्हा गया जेल, थाना प्रभारी व एएसआई लाइन अटैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो