scriptपीठासीन अधिकारी के आवास में मिला सीलबंद ईव्हीएम, छापा मारकर पुलिस ने लिया हिरासत में | Chhattisgarh election- Sealed EVM caught in presiding officer home | Patrika News
कोरीया

पीठासीन अधिकारी के आवास में मिला सीलबंद ईव्हीएम, छापा मारकर पुलिस ने लिया हिरासत में

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने थाने में की थी शिकायत, ईव्हीएम को किया गया जब्त

कोरीयाNov 20, 2018 / 08:42 pm

rampravesh vishwakarma

Police raided

Police raid

बैकुंठपुर. चिरमिरी पुलिस ने सोमवार की रात मनेंद्रगढ़ विधानसभा के गेल्हापानी चिरमिरी मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी के आवास से ईव्हीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) मशीन पकड़ी। पुलिस द्वारा यह कार्रवाई कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी-कार्यकर्ताटों की शिकायत पर की गई।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस पीठासीन अधिकारी वेद प्रकाश मिश्रा के घर पहुंची। इस दौरान रात करीब 11 बजे डोमनहिल स्टाफ Quarter वार्ड क्रमांक 37 में उसके घर से सीलबंद ईव्हीएम मशीन मिली। मामले में पुलिस ने पीठासीन अधिकारी को हिरासत में लिया गया, वहीं ईव्हीएम को जब्त कर खडग़वां थाना को सौंप दिया है।
वहीं ऑब्जर्वर व रिटर्निंग ऑफिसर मनेंद्रगढ़ विधानसभा को रिपोर्ट भेजी गई है। पीठासीन अधिकारी को गेल्हापानी चिरमिरी में तैनात किया गया था। इस दौरान कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया था और पीठासीन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई गुहार लगाई।

शिकायत पर मारा गया था छापा
शिकायत पर छापा मारा गया, जिसमें सीलबंद इवीएम मिली है। ईवीएम को जब्त कर पीठासीन अधिकारी सहित थाना ले जाया गया है। मामले में रिटर्निंग ऑफिसर और आब्जर्वर को सूचना भेज दी गई है।
केके शुक्ला, थाना प्रभारी चिरिमिरी

घर ले जाने का नहीं है ईव्हीएम
मतदान दलों को ईव्हीएम सहित मतदान केंद्र में सुरक्षित भेजा गया है। ईव्हीएम को घर ले जाने का नियम नहीं है। मामले में नियमानुसार कार्यवाई की जाएगी।
तूलिका प्रजापति, रिटर्निंग ऑफिसर विधानसभा क्षेत्र मनेन्द्रगढ़

Home / Koria / पीठासीन अधिकारी के आवास में मिला सीलबंद ईव्हीएम, छापा मारकर पुलिस ने लिया हिरासत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो