scriptकोयला मजदूर संघ की तीन दिवसीय बैठक आज से | Three-day meeting of Coal Workers Union | Patrika News
कोरबा

कोयला मजदूर संघ की तीन दिवसीय बैठक आज से

अखिल भारतीय कोयला मजदूर संघ का तीन दिवसीय सम्मेलन मंगलवार से बुधवारी बाजार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में चालू होगा। बैठक में कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक कंपनियों में कार्यरत बीएमएस के श्रमिक नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे

कोरबाFeb 18, 2019 / 09:31 pm

Shiv Singh

कोयला मजदूर संघ की तीन दिवसीय बैठक आज से

कोयला मजदूर संघ की तीन दिवसीय बैठक आज से

कोरबा. अखिल भारतीय कोयला मजदूर संघ का तीन दिवसीय सम्मेलन मंगलवार से बुधवारी बाजार स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में चालू होगा। बैठक में कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक कंपनियों में कार्यरत बीएमएस के श्रमिक नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे। बीएमएस की ओर बताया कि बैठक की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंगलवार सुबह १०.३० बजे उद्धाटन सत्र चालू होगा। इसका उद्घाटन मजदूर संघ के महामंत्री बिरजेश उपाध्याय करेंगे। मुख्य वक्ता डॉ. बसंत कुमार राय होंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर संगठन महामंत्री बी सुरेन्द्रन, वीरेन्द्र कुमार, देवेन्द्र कुमार, रीता एक्का, राधेश्याम जायसवाल और केके श्रीवास्तव उपस्थित रहेंगे।
तीन साल की अंतराल पर आयोजित होने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में कोल इंडिया की नीतियों से अनुषांगिक कंपनियों और श्रमिकों पर पडऩे वाले प्रभाव पर चर्चा होगी। बैठक में बीएमएस की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।
सम्मेलन में एसईसीएल, बीसीसीएल, सीसीएल, एमसीएल और डब्ल्यूसीएल के अलावा कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक कंपनियों से मजदूर संगठन के नेता शामिल होंगे।

नहीं आएंगे कोयला मंत्री
बैठक के उद्धाटन सत्र में कोयला मंत्री पीयूष गोयल के शामिल होने की जानकारी बीएमएस नेताओं ने दी थी। हालांकि बीएमएस का कहना है कि व्यस्तता से मंत्री गोयल कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। संगठन ने कोल इंडिया चेयरमैन के अनिल झा के शामिल होने की जानकारी दी है। लेकिन एसईसीएल के जनसम्पर्क अधिकारी मिलिंद चहानदे ने पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि कोल इंडिया अध्यक्ष के कोरबा पहुंचने की जानकारी कोल इंडिया से एसईसीएल को नहीं पहुंची है।

Home / Korba / कोयला मजदूर संघ की तीन दिवसीय बैठक आज से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो