scriptइन स्कूलों के दो शिक्षक 10 दिनों से नहीं लिया अटेंडेंस | Inspection at Wadakkhana and Melawa | Patrika News
कोरबा

इन स्कूलों के दो शिक्षक 10 दिनों से नहीं लिया अटेंडेंस

वाड़पखना व मेलवा में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निरीक्षण

कोरबाFeb 18, 2019 / 04:58 pm

Shiv Singh

चैतमा. पाली विकासखंड के पटपरा संकुल अंतर्गत प्राथमिक शाला वाड़पखना का जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में दो शिक्षक अनुपस्थित मिले।

प्राथमिक शाला वाड़पखना में शिक्षक शशि प्रकाश कंवर पदस्थ है। इस बीच जनपद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष मौके का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। शिक्षक स्कूल में अनुपस्थित था। स्कूल में स्वयंसेवी संस्था द्वारा नियुक्त राजकुमार छात्र-छात्राओं को पढ़ा रहा था। छात्र-छात्राओं ने बताया कि शिक्षक शशि स्कूल ही नहीं आया है। शिक्षकों का पंजी रजिस्टर का अवलोकन किया। रजिस्टर में पांच फरवरी से शिक्षक का हस्ताक्षर ही नहीं किया था। इसके अलावा बच्चों की उपस्थिति भी नहीं ली गयी थी। इसी प्रकार पटपरा संकुल के प्राथमिक शाला मेलवा टिकरा में पदस्थ शिक्षक बजरंग कैवर्त स्कूल से अनुपस्थित मिला। ऐसे में स्कूल संचालन की जिम्मेदारी किसी अन्य युवक को दी गयी थी। वह युवक भी स्कूल से नदारद था।

गणतंत्र दिवस के दिन भी रहे अनुपस्थित
ग्रामीणों ने बताया कि विगत दिनों 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन शिक्षक शशि स्कूल ही नहीं पहुंचा था। इस पर ग्रामीणों ने आक्रोश जाताया था। सरपंच ने ध्वजारोहण किया था। बीईओ ने इस संबंध में शिकायत नहीं आने और जानकारी नहीं होने का हवाला दिया था।

Home / Korba / इन स्कूलों के दो शिक्षक 10 दिनों से नहीं लिया अटेंडेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो