scriptछत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने निकली वादा निभाओ रैली, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन | Chhattisgarh Assistant Teacher Federation performed for their 4 demand | Patrika News
कोंडागांव

छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने निकली वादा निभाओ रैली, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

पूर्व की भाजपा सरकार ने संविलियन दिया परन्तु शिक्षाकर्मी वर्ग 3 के लोग इससे नाराज है।

कोंडागांवFeb 03, 2019 / 03:13 pm

Deepak Sahu

rally

छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने निकली वादा निभाओ रैली, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

बोरगांव/फरसगांव. छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के एक दिवसीय हड़ताल में जाने फरसगांव ब्लाक के स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई। शिक्षाकर्मी संघ द्वारा पूर्व में क्रमोन्नति, पदोन्नति एवं वेतन विसंगति सहित संविलियन में वर्ष बंधन की समाप्ति तथा अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर विगत वर्ष भी हड़ताल पर रहे। पूर्व की भाजपा सरकार ने संविलियन दिया परन्तु शिक्षाकर्मी वर्ग 3 के लोग इससे नाराज है।

चुनाव से पूर्व हड़ताल के दौरान कांग्रेस पार्टी के प्रमुखों द्वारा छग में कांग्रेस की सरकार बनने के पश्चात शिक्षाकर्मी वर्ग 3 की मांगो को पूरा करने का आश्वासन दिया था। इस मुद्दे को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया परन्तु वर्तमान में कांग्रेस की सरकार के 40 दिन पूर्ण होने के पश्चात भी मांगो को पूरा नहीं होने के कारण शिक्षाकर्मी वर्ग 3 ने एक दिवसीय धरना एवं वादा निभाओ रैली का आह्वान किया था। जिसमें विकास खंड फरसगांव के लगभग 450 सहायक शिक्षक रायपुर में शामिल हुए।

इन शिक्षकों के रायपुर जाने से शालाओं में अव्यवस्था का आलम देखा गया। कई शालाओं में अतिथि शिक्षक के द्वारा संचालन किया गया तो कहीं चपरासी और रसोइयों ने शाला का संचालन किया और भोजन पश्चात छुट्टी कर दी गई। पूरे छग प्रदेश में 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षक पदस्थ है । शिक्षा कर्मियों की संख्या सबसे ज्यादा है । फरसगांव ब्लाक के नगरीय निकाय और ग्रामीण अंचलों के कुल 242 प्राथमिक शालाओं में 445 सहायक शिक्षक कार्यरत हैं।

Home / Kondagaon / छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने निकली वादा निभाओ रैली, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो