बंगालः भाजपा समर्थक की मां की नृशंस ढंग से हत्या, मचा बवाल

  • इलाके में तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस तैनात

कोलकाता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में खूनी राजनीतिक हिंसा (Bloody political violence) का दौरा थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीरभूम जिले के नानूर इलाके में सोमवार दोपहर भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच हुई फायरिंग में एक निर्दोष वृद्ध महिला की मौत हो गई। मृत महिला की पहचान शंकरी बागदी के रूप में हुई है। वह भाजपा के एक सक्रिय कार्यकर्ता की मां (Mother of BJP supporter) बताई जा रही है। घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है। जिला पुलिस के अला अधिकारी स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता व जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडल के पैतृक गांव हाटसेरांदी में सोमवार की सुबह से तृणमूल और भाजपा के समर्थकों के बीच विवाद शुरू हो गया। रुक-रुक कर झड़प शुरू हो गई। दोपहर मे हालात बिगड़ गई। दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच फायरिंग शुरू हो गई। कथित तृणमूल समर्थकों की ओर से चलाई गई एक गोली शंकरी बागदी के सीने में लग गई। गोली लगने के साथ ही वह जमीन पर ढेर हो गई। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मारपीट की घटना कई लोगों के घायल होने की खबर है।

जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने कहा कि घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है। आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। विवाद क्यों हुआ? गोली किसने चलाई? इस बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है। जांच के बाद ही सबकुछ साफ होगा।
ग्रामीणों के अनुसार शंकरी का बेटा पहले तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता था। कुछ महीना पहले पाला बदल कर भाजपा में शामिल हो गया था। वर्तमान में वह इलाके में भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता है। स्थानीय भाजपा नेताओं का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने शंकरी को निशाना बना कर गोली चलाई और उसे मार डाला। समाचार लिखे जाने तक स्थानीय तृणमूल नेताओं का बयान नहीं आया था।

Show More
Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
Web Title: West Bengal: Mother of BJP supporter brutally murdered
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।