scriptबच्ची के गले में फंसी सीटी निकाली | stuck whistle oprate from 8 yr girl throat | Patrika News
कोलकाता

बच्ची के गले में फंसी सीटी निकाली

– नदिया के होगलबेडिय़ा की निवासी है बच्ची- कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में सफल ऑपरेशन

कोलकाताNov 14, 2018 / 04:41 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

बच्ची के गले में फंसी सीटी निकाली

नदिया जिले के होगलबेडिय़ा निवासी 8 वर्षीय बच्ची के गले में फंसी सीटी निकालने का सफल ऑपरेशन मंगलवार को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में हुआ। बच्ची का नाम रीमा खातून है। ऑपरेशन के बाद बच्ची खतरे से बाहर है। रीमा के परिजनों ने बताया कि लगभग 12 दिन उसके सीटी बजाते समय गले में फंस गई। डर के मारे बच्ची ने किसी को कुछ भी नहीं बताया। उसके बाद जब भी उसे खांसी आती तो खांसने पर सीटी की आवाज सुनाई देती। परिजनों को शक हुआ। परिजनों ने जब बच्ची से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि वह सीटी निगल गई है। रविवार रात तो रीमा को उसके परिजन कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में लेकर पहुंचे। मंगलवार सुबह डॉ सौमक दास ने बच्ची का ऑपरेशन किया। लगभग १ घंटे तक चले इस ऑपरेशन के बाद सीटी निकाली गई। फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है। कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में सफल ऑपरेशन से बहुत खुश है।
3 टुकड़े हो गई थी सीटी
परिजनों ने बताया कि रविवार को जब वे चिकित्सा के लिए मेडिकल पहुंचे तो पता चला कि सीटी के तीन टुक ड़े हो गए हैं। ईएनटी विभाग के विभागाध्यक्ष रामानुज सिन्हा ने बड़े ऑपरेशन के लिए टीम तैयार की मंगलवार को सफल ऑपरेशन हुआ। कोलकाता
मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में सीलिंग का हिस्सा गिरा
कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के छात्र हॉस्टल में रविवार को एक कमरे की सिलिंग से का एक हिस्सा गिर पड़ा। हॉस्टल के कमरे में कोई नहीं था इस कारण किसी को चोट नहीं लगी है। अगर कोई भी छात्र होता तो उसे गंभीर चोट लगती। इस घटना के कारण छात्रों ंने फिर से आंदोलन करने का निर्णय लिया है। छात्रों का कहना है कि मेडिकल के सभी हॉस्टलों की दशा खराब है। छात्र अंादोलन के समय प्रबंधन ने यह आश्वासन दिया था कि खराब स्थिति के सभी हॉस्टलों की मरम्मत जल्द से जल्द की जाएगी। यहां तक कि इससे संबंधित अधिसूचना जारी करने की बात थी अभी तक वह अधिसूचना जारी नहीं हुई है। वहीं प्रबंधन का कहना कि विद्यार्थी कुछ समय दें तब तो मरम्मत का काम पूरा होगा। इस आनन-फानन में मरम्मत नहीं हो सकती। 3 छात्रों डेंगू से पीडि़त कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में गंदगी व अव्यवस्था का हाल यह है कि तीन छात्र डेंगू से पीडि़त हैं। छात्रों का इलाज चल रहा है। छात्रों का आरोप है कि प्रबंधन से लाख शिकायत क रने के बाद भी कोई हल नहीं निकल रहा है। मालूम हो कि अनशनरत छात्रों में एक छात्र डेंगू से पीडि़त हो गया था।

Home / Kolkata / बच्ची के गले में फंसी सीटी निकाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो