scriptअलीपुर जेल से मोबाइल फोन व मादक पदार्थ बरामद | Mobile phones and drugs recovered from Alipore jail | Patrika News

अलीपुर जेल से मोबाइल फोन व मादक पदार्थ बरामद

locationकोलकाताPublished: Nov 13, 2018 11:22:13 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

पुरी के एक होटल के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार
-होटल के नाम पर देता था फर्जी विज्ञापन-साइबर क्राइम थाने ने किया गिरफ्तार

kolkata alipore jail, west bengal

अलीपुर जेल से मोबाइल फोन व मादक पदार्थ बरामद

अलीपुर जेल से मोबाइल फोन व मादक पदार्थ बरामद

कोलकाता

अलीपुर जेल केे एक सेल से जेल प्रशासन ने मोबाइल फोन व मादक पदार्थ जब्त किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार रात तलाशी के दौरान एक कैदी के पास से जेल प्रशासन ने मोबाइल फोन, सीम कार्ड व 200 ग्राम नशीली पदार्थ जब्त किया है। पुलिस जब्त मोबाइल फोन व सीम कार्ड को खंगाल रही है। इसके पहले भी अलीपुर जेल से मोबाइल फोन व नशीले पदार्थ बरामद किए गए थे। बार-बार इस तरह की घटनाएं सामने आने पर जेल प्रशासन पर सवाल उठने लगा है। अलीपुर सेन्ट्रल जेल के अधिक्षक शुभेन्दु कृष्ण घोष ने बताया कि वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में जेल के भीतर समय-समय पर तलाशी अभियान चलाया जाता है। सोमवार रात को भी तलाशी अभियान चलाया गया था। कैदियों को पहले ही हिदायत दे दी गई थी कि अगर किसी के पास कुछ है तो वह जेलर के पास जमा कर दे। तलाशी के दौरान पाए जाने पर उक्त कैदी के खिलाफ कड़ी कारवाई होगी। मालूम हो कि इस महीने के पहले सप्ताह में रूटीन तलाशी के दौरान सेल से 4 मोबाइल फोन व नशीली पदार्थ जब्त किए गए थे। इस मामले में पुलिस ने 4 कैदियों के खिलाफ कोर्ट से सजा बढ़ाने की मांग की है। ज्ञात हो कि बीते अगस्त महीने में अलीपुर सेन्ट्रल जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे आफताब अंसारी केे सेल से 3 मोबाइल फोन व सीम कार्ड जेल प्रशासन ने बरामद किया था। आफताब ने जेल की दीवाल की प्लास्टर खुरेच कर वहां गड्डा बना दिया था। माओवादी नेता छत्रधर महतो सहित सारधा चिट फंड कंपनी के मालिक सुदीप्त सेन अलीपुर सेन्ट्रल जेल में ही सजा काट रहे हैं। बार-बार इस तरह की घटनाएं सामने आने पर अलीपुर सेन्ट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और समय-समय पर सेल में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
———–

पुरी के एक होटल के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

-होटल के नाम पर देता था फर्जी विज्ञापन
-साइबर क्राइम थाने ने किया गिरफ्तार

कोलकाता

पुरी के एक होटल के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की साइबर क्राइम थाने ने 1 जने को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम देवज्योति दे (23) है। वह अलीपुरद्वार का रहने वाला है। जांच अधिकारियों ने उसके पास से मोबाइल फोन, बैंक से जुड़े दस्तावेज व नकदी जब्त किया है। उसे मंगलवार को विधाननगर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है मामला

विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के हवाले से जानकारी मिली है कि सौमित्र चक्रवर्ती नाम के व्यक्ति ने 6 नवम्बर को एयरपोर्ट थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपने शिकायत में उल्लेख किया था कि पुरी स्थित उनके होटल (महाप्रभु होटल) की वेबसाइट से किसी ने छेड़छाड़ की है व उनकेकंटेक्ट नम्बर की जगह व्यक्ति ने अपना कंटेक्ट नम्बर दे दिया है। गूगल पर सर्च करने पर महाप्रभु होटल के वेबसाइट पर उस व्यक्ति का मोबाइल नम्बर शो कर रहा है। जिस वजह से ऑनलाइन बुकिंग करने वाले लोग धोखाधड़ी के शिकार हो रहे हैं। शिकायतकत्र्ता का आरोप है कि धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति ने होटल के नाम का फर्जी बिल भी बनाया है। ऑनलाइन पेमेंट लेने के बाद वह लोगों को बुकिंग स्लिप ईमेल के जरिए भेजता था। इसका खुलासा रथ यात्रा के समय हुआ, जब काफी तादाद में कोलकाता सेलोग महाप्रभु होटल (पुरी) में ठहरने के लिए पहुंचे। ईमेल के जरीए मिले बुकिंग बिल की जांच में इसे फर्जी पाया गया। इसकी शिकायत एयरपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी।
—-
मारपीट के आरोप में कॉफी हाउस का कर्मचारी निलंबित

कोलकाता

ग्राहक के साथ मारपीट करने के आरोप में कॉफी हाउस के एक कर्मचारी (कैशियर) को चार दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। कॉफी हाउस के सचिव तपन कुमार पहाड़ी ने इसकी जानकारी दी। पहाड़ी ने बताया कि सरफराज अहमद ने मारपीट की बात स्वीकार कर ली है। कॉफी हाउस प्रबंधन ने कार्रवाई के तहत उसे 4 दिन के लिए निलंबित किया है। सरफराज अहमद का कहना है कि उसे सांस की शिकायत है। सिगरेट के धुंए से उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उसने ग्राहक को कहीं दूसरी जगह जाकर सिगरेट पीने का अनुरोध किया था, लेकिन वह नहीं माना। वह जिद्द पर अड़ गया । ग्राहक के इस व्यवहार पर उसे गुस्सा आया और उसने थप्पड़ चला दिया। सरफराज ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। गौरतलब है कि दो दिनों पहले कॉफी हाउस में चाय पीने के लिए एक युवक गया था। वह कैश काउंटर के पास टेबल पर बैठकर सिगरेट का कश ले रहा था। कैश काउंटर के कैशियर ने उसे किसी दूसरे टेबल पर बैठने को कहा था, लेकिन युवक नहीं माना। दोनों में विवाद इतना बढ़ गया कि उनमें मारपीट होने लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो