scriptपश्चिम बंगाल: दिन चढऩे के साथ मतदान ने पकड़ी इस तरह रफ्तार | LS Poll: Massive voting in West Bengal | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल: दिन चढऩे के साथ मतदान ने पकड़ी इस तरह रफ्तार

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार सुबह से पांच संसदीय सीटों बालूरघाट, मालदह उत्तर, मालदह दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में मतदान जारी है। सुबह 7 बजे से ही उक्त निर्वाचन केंद्रों के कुल 6150 बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लग गई।

कोलकाताApr 23, 2019 / 05:29 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

पश्चिम बंगाल: दिन चढऩे के साथ मतदान ने पकड़ी इस तरह रफ्तार


– पांच संसदीय सीटों पर उत्साह के माहौल में लोगों ने डाला वोट
कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार सुबह से पांच संसदीय सीटों बालूरघाट, मालदह उत्तर, मालदह दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में मतदान जारी है। सुबह 7 बजे से ही उक्त निर्वाचन केंद्रों के कुल 6150 बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लग गई। इस चरण में 80 लाख से अधिक मतदाता 61 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का निर्धारण करने के उद्देश्य से अपने घरों से निकल पड़े हैं। मतदान के प्रति लोगों का उत्साह देखते ही बन रही है। केंद्रीय सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी के बावजूद बंगाल में चुनावी हिंसा नहीं थमी। मतदान में खलल डालने वाले आखिरकार मुर्शिदाबाद के भगवानगोला में मतदान के दौरान अपना ताण्डव दिखा ही दिया। दिन चढऩे के साथ-साथ मतदान रफ्तार पकड़ती रही। सुबह मतदान शुरू होने के प्रथम दो घंटे यानी सुबह 9 बजे तक मतदान का औसतन 15 प्रतिशत रहा। दो घंटे बाद यह 34.27 प्रतिशत हुआ। यही नहीं दोपहर 1 बजे यह आंकड़ा 52.40 प्रतिशत पहुंच गया। अपरान्ह 4 बजे यह 68.25 प्रतिशत का आंकड़ा पार गया। पांच संसदीय सीटों बालूरघाट में 72.02, मालदह उत्तर में 64.66, मालदह दक्षिण में 66.04, जंगीपुर में 68.41 और मुर्शिदाबाद में 67.75 प्रतिशत रिकार्ड किया गया। उक्त सभी संसदीय सीटों के बूथों पर मतदान के लिए भारी संख्या में महिलाओं की भागीदारी देख निर्वाचन आयोग के अधिकारी गद-गद दिखे।

Home / Kolkata / पश्चिम बंगाल: दिन चढऩे के साथ मतदान ने पकड़ी इस तरह रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो