scriptलोकसभा चुनाव के शंखनाद होते ही पश्चिम बंगाल में सक्रिय हुए माओवादी | Loksabha Election: Maoists active in West Bengal | Patrika News
कोलकाता

लोकसभा चुनाव के शंखनाद होते ही पश्चिम बंगाल में सक्रिय हुए माओवादी

– सालबनी और घोला में मिले माओवादी पोस्टर- राज्य एवं केन्द्र सरकारों से खफा हैं नक्सली

कोलकाताMar 14, 2019 / 04:10 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata West Bengal

लोकसभा चुनाव के शंखनाद होते ही पश्चिम बंगाल में सक्रिय हुए माओवादी

कोलकाता

लोकसभा चुनाव के शंखनाद के साथ ही पश्चिम बंगाल में माओवादी फिर से सक्रिय हो गए। राज्य के दो जिलों पश्चिम मिदनापुर और उत्तर 24 परगना में माओवादी पोस्टर मिले। पश्चिम मिदनापुर जिले के सालबनी इलाके में माओवादियों की ओर से लगाए गए पोस्टर में माओवादियों की ओर से तृणमूल कांग्रेस सरकार को लेकर तथा उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर इलाके के पोस्टर में संघ और केन्द्र की भाजपा सरकार के विरोध में टिप्पणी और चेतावनी लिखी गई है। पुलिस के अनुसार सालबनी थाना क्षेत्र के पथारी गांव में सोमवार सुबह कई माओवादी पोस्टर देखने को मिले। सुबह करीब पांच बजे लोगों ने सादे कागज पर लाल रंग की स्याही से लिखे पोस्टर को देखा। पोस्टर में सत्तारूढ़ दल के नेताओं को चोर की संज्ञा देते हुए चेतावनी भरे लहजे में लिखा गया है कि आप सभी को जनअदालत में सजा दी जाएगा।
इधर उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह थाना क्षेत्र के घोला बस स्टैंड और ऑटो स्टैंड के पास से सीपीआई (माओवादी) लिखे हुए पोस्टर दीवारों पर चिपकाए मिले। इन पोस्टरों में दिवंगत माओवादी नेता सुदीप चोंगदार का जिक्र करते हुए माओवादियों ने सीमा पर तनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा के खिलाफ व्यंग्यपूर्ण टिप्पणी की है। उल्लेखनीय है कि सुदीप चोंगदार उर्फ आकाश की कुछ दिनों पहले जेल में मौत हो गई थी। राज्य पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Home / Kolkata / लोकसभा चुनाव के शंखनाद होते ही पश्चिम बंगाल में सक्रिय हुए माओवादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो