scriptबॉयोग्राफी ‘दीदी – द अनटोल्ड ममता बनर्जीÓ जारी | Biography 'Didi - The Untold Mamta Banerjee' released | Patrika News
कोलकाता

बॉयोग्राफी ‘दीदी – द अनटोल्ड ममता बनर्जीÓ जारी

बॉयोग्राफी पत्रकार शुतापा पॉल ने लिखी है।

कोलकाताNov 20, 2018 / 11:18 pm

Rabindra Rai

kolkata

बॉयोग्राफी ‘दीदी – द अनटोल्ड ममता बनर्जीÓ जारी


कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बॉयोग्राफी सोमवार को देशभर में रिलीज हो गई। पेंगुइन इंडियाÓ के एक अधिकारी ने बताया कि बॉयोग्राफी पत्रकार शुतापा पॉल ने लिखी है। पुस्तक का शीर्षक ‘दीदी-द अनटोल्ड ममता बनर्जीÓ है। पुस्तक में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को देश की सबसे मजबूत महिलाओं में से एक बताते हुए उनके कॉलेज के दिनों में की राजनीति से लेकर पश्चिम बंगाल की सत्ता में ३४ साल से काबिज वाममोर्चा सरकार को 2011 में पटखनी देने तक की उनकी अनूठी राजनीतिक शैली, उनके संघर्ष और उपलब्धियों का वर्णन किया गया है । वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी संभावित भूमिका को भी किताब में बयां किया गया है।

हरि कीर्तन, दामोदर कथा और दीपदान
कोलकाता. श्याम परिवार गंगेज गार्डन और गीता प्रचार समिति की ओर से स्वामी प्रभुपाद (संस्थापकाचार्य, अंतरराष्ट्रीय कृष्णाभावनामृत संघ) और आश्रय गौरांग दास महाराज के सान्निध्य में रविवार संध्या हरि कीर्तन, दामोदर कथा, दीपदान और प्रसादम का आयोजन किया गया। इसको सफल बनाने में अध्यक्ष सुभाष सुल्तानिया सहित संजय टिबरेवाल, रमेश अग्रवाल, मनोज बोहरा, मनोज पांडेय, दुलीचंद सोनी, विष्णु मोदी, संजय तिवाड़ी आदि का सहयोग रहा।

फ्रांस की महावाणिज्य दूत का चंदननगर दौरा
कोलकाता. फ्रांस और बंगाल के लोगों के बीच संपर्क बनाने के प्रयास के तौर पर कोलकाता में फ्रांस की महावाणिज्य दूत वर्जिनी कोर्टेवल ने एक पूर्व फ्रांसीसी उपनिवेश का एक दिवसीय दौरा किया। लगभग बीस वर्ष पहले वह बतौर पर्यटक यहां से करीब 35 किमी दूर स्थित चंदननगर दौरे पर गई थीं। कोर्टेवल ने जारी एक वक्तव्य में कहा कि सरकार, निजी क्षेत्र और सिविल सोसाइटी के बीच सहयोगी के रूप में काम करने के लिए हमारे संबंध को औपचारिक रूप देते हुए और साझेदारी को संस्थागत बनाने की घोषणा करते हुए हमें गर्व की अनुभूति हो रही है। शनिवार को शहर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचीं कोर्टेवल जगद्धात्री पूजा पंडालों में भी गईं और उनकी थीम के बारे में जानकारी ली। जगद्धात्री महोत्सव इस विरासत शहर का एक बड़ा आकर्षण है जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

Home / Kolkata / बॉयोग्राफी ‘दीदी – द अनटोल्ड ममता बनर्जीÓ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो