scriptईडन में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर लगी शर्त | BCCI to control Bowling of Mohammad Shami in Kolkata Eden Garden | Patrika News
कोलकाता

ईडन में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर लगी शर्त

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंदबाजी करने पर शर्त लगा दी है। ईडन में मंगलवार से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के तहत बंगाल और केरल के बीच मुकाबले में बोर्ड ने शमी को मैच की दोनों पारियों में केवल 15-15 ओवर गेंदबाजी करने की अनुमति दी है।

कोलकाताNov 18, 2018 / 10:10 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

ईडन में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर लगी शर्त

-विशेष परिस्थिति में २-३ ओवरों का मिल सकता है ग्रेस
कोलकाता.

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंदबाजी करने पर शर्त लगा दी है। ईडन में मंगलवार से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के तहत बंगाल और केरल के बीच मुकाबले में बोर्ड ने शमी को मैच की दोनों पारियों में केवल 15-15 ओवर गेंदबाजी करने की अनुमति दी है। उन्होंने ऐसा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के मद्देनजर किया है। शमी भारतीय टेस्ट टीम का अभिन्न अंग हैं। उन्होंने भारत के दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे पर शानदार गेंदबाजी करते हुए अहम मौकों पर अहम विकेट हासिल किए थे। शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसम्बर से शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में बीसीसीआई ने बंगाल क्रिकेट टीम से कहा है कि शमी को दोनों पारियों में केवल 15-15 ओवर गेंदबाजी ही करने की अनुमति दी जाए। विशेष परिस्थिति में 2 से 3 ओवर का ग्रेस दिया जा सकता है। इसके अलावा बोर्ड ने टीम मैनेजमेंट से शमी की वर्कलोड और फिटनेस रिपोर्ट भेजने को कहा है।
बीसीसीआई की ओर से शमी की गेंदबाजी करने पर लगाई गई शर्तों के साथ बंगाल क्रिकेट टीम सहज नजर आ रही है। बोर्ड ने हाल ही में बंगाल की 16 सदस्यीय टीम में शमी को शामिल किया है। शमी भी केरल के खिलाफ मैच खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। बंगाल के कप्तान ने शमी की गेंदबाजी पर लगाई गई शर्तों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निश्चित तौर पर भारत पहले आता है और हम बीसीसीआई के निर्देशों का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता कि उन्हें इतने ओवर गेंदबाजी करने की जरूरत पड़ेगी। हमें उनकी क्षमता पर पूरा भरोसा है। खासकर ऐसी पिच पर जहां परिणाम निकलने की पूरी संभावना है।

Home / Kolkata / ईडन में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर लगी शर्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो